डीपीएस रानीपुर ने अनूठे अंदाज में मनाया 72वां गणतंत्र दिवस, बच्चों में भरा देशभक्ति का जोश




नवीन चौहान
डीपीएस रानीपुर में गणतंत्र दिवस का पर्व बड़े धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रधानाचार्य डाॅ अनुपम जग्गा ने स्कूल प्रांगण की प्राचीर पर ध्वजारोहण किया। स्कूल के सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं ने सुन्दर देशभक्ति समूह गान प्रस्तुत किया और तिरंगे झंडे को मान प्रणाम किया। उपस्थित छात्र छात्राओं ने भी राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य डाॅ अनुपम जग्गा ने राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस की सभी को बधाई देते हुए कहा कि सभी भारतीयों के आज गौरव का दिन है। भारतीय संविधान हम सभी को एकसूत्र में बांधकर रखने में सक्षम है। हम सभी को भारतीय होने पर गर्व की अनुभूति होती है। इसी के साथ अपने अपने कर्तव्यों का जिम्मेदारी से निर्वहन करने की प्रेरणा मिलती है। हमारा गणतंत्र आज संपूर्ण विश्व में सबसे अनूठे एवं शक्तिशाली गणतंत्र के रूप में स्थापित हो चुका है। भारत प्रगति के पथ पर अग्रसरित है। भारत की शक्ति का लोहा पूरा विश्व मान रहा है। कोरोना काल की विपरीत परिस्थितियों में भी भारत ने अपनी अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाकर रखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश विश्व गुरू बनने की दिशा में अग्रसर है। भारत को विश्व गुरू का दर्जा श्रेष्ठ नागरिक ही दिला सकते है। देश को योग्य और श्रेष्ठ नागरिक देने का उत्तरदायित्व शिक्षकों पर है। ऐसे में सभी शिक्षकों का नैतिक दायित्व है कि वह अपने कर्तव्यों का पूरी ईमानदारी से निर्वहन करने का संकल्प करते हुए कार्य करें। उन्होंने अपने सभी साथी शिक्षकों, स्कूली बच्चों और अभिभावकों के साथ सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

प्रधानाचार्य डाॅ अनुपम जग्गा

दोपहर में गणतंत्र दिवस के उलक्ष्य में एक विशेष आनलाईन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बीएचईएल के कार्यपालक निर्देशक संजय गुलाटी ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में एवं डीपीएस रानीपुर के प्रो वाईस चेयरमैन कुलभूशण बत्रा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। स्कूली बच्चों एवं शिक्षको ने देश के प्रति अपनी कृतज्ञता को व्यक्त करते हुए मनमोहक एवं देशभक्ति से ओतप्रोत विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। जिनका सीधा प्रसारण स्कूल की वेबसाईट के माध्यम से किया गया। जिसे हजारों बच्चों एवं अभिभावकों ने लाईव देखा और मुक्तकण्ठ से इस आयोजन की सराहना की।

डीपीएस रानीपुर में गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत प्रस्तुति देते हुए स्टाफ



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *