दिनरात कांवडियों के लिए बनायी व्यवस्थाओं को देख रहे डीएम विनय शंकर पाण्डे




योगेश शर्मा,
हरिद्वार। जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय दिन रात कांवडियों के लिए बनायी गई व्यवस्थाओं का स्वयं निरीक्षण कर रहे हैं। डयूटी पर तैनात अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों को लगातार निर्देश दे रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने सोमवार कोे देर सायं भी श्रद्धालु कांवड़ियों की भारी भीड़ के बीच कांवड़ मेला क्षेत्र की साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया और बैरागी कैम्प पहुंचे।

जिलाधिकारी ने बैरागी कैम्प में पार्किंग स्थलों आदि का भ्रमण करते हुये अधिकारियों से कहा कि श्रद्धालु कावंड़िये धीरे-धीरे जलाभिषेक के लिये पवित्र मां गंगा का जल लेते हुये, अपने-अपने गन्तव्य की ओर रवाना हो रहे हैं। अतः अब हमारा पूरा ध्यान कांवड़ मेला क्षेत्र की साफ-सफाई पर होना चाहिये। उन्होंने नगर निगम, जिला पंचायत, जल संस्थान, सिंचाई विभाग आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये की वे आज से ही युद्ध स्तर पर साफ-सफाई के कार्य में जुट जायें।

डीएम विनय शंकर पाण्डेय ने बैरागी कैम्प में अस्थाई चिकित्सा शिविर का भी निरीक्षण किया तथा ओ0पी0डी0 आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि श्रद्धालु कांवड़ियों को दवायें आदि की बिल्कुल भी कमी नहीं होनी चाहिये। बैरागी कैम्प के पश्चात जिलाधिकारी सीधे चमकादड़ टापू पहुंचे, वहां भी उन्होंने पूरे क्षेत्र का जायजा लिया तथा अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये।

पत्रकारों से वार्ता करते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि श्रद्धालु कांवड़ियों को आगामी 27 जुलाई तक सारी मूलभूत सुविधाओं उपलब्ध कराई जायेंगी। भ्रमण के दौरान अपर जिलाधिकारी पी0एल0 शाह, सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह, एमएनए दयानन्द सरस्वती, एस0डी0एम0 पूरन सिंह राणा, रेडक्रास सचिव डॉ0 नरेश चौधरी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *