कांवड यात्रा में बजा सकेंगे डीजे, कानून का करना होगा पालन, हैलीकाप्टर से होगी पुष्प वर्षा




मेरठ।
कांवड यात्रा की तैयारियों को परखने के लिए प्रदेश के डीजीपी और अपर मुख्य सचिव गृह ने मेरठ का दौरा किया। यहां पहले उन्होंने कांवड यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया और जरूरी दिशा निर्देश दिये। औघडनाथ मंदिर जाकर वहां मंदिर कमेटी से वार्ता की और सुरक्षा के सभी पहलुओं को देखा। यहां बनाए जा रहे कंट्रोल रूम की भी जानकारी की।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए डीजीपी देवेंद्र चौहान ने कहा कि सरकार की ओर से कांवड़ियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। कांवड मार्ग पर साफ सफाई का ध्यान रखा गया है, मेडिकल सुविधाएं भी उपलब्ध करायी जा रही है। सभी विभाग मिलकर व्यवस्थाएं बना रहे हैं। उन्होंने बताया कि डीजे की अनुमति है लेकिन सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देशों का पालन करना होगा।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि कांवड यात्रा के दौरान कांवडियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए सरकार की ओर से हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कावंडियों से भी अपील करते हुए कहा कि वह सौहार्द के साथ अपनी कांवड यात्रा को संपन्न कर दुनिया में एक मिसाल कायम करें। बताया कि डीजे पर पाबंदी नहीं है लेकिन नियमों का पालन करना होगा। डीजे पर केवल धार्मिक भजन एक सीमित आवाज में बजाए जा सकेंगे। किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस न पहुंचे इसका ध्यान रखना होगा। बताया कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप कांवडियों पर हैलीकाप्टर से पुष्प वर्षा भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि अधिकारियों के साथ बैठक के बाद जरूरी दिशा निर्देश दिये जाएंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *