ऑक्सीजन के बिना मरीज की मौत पर जिलाधिकारी ने अस्पताल पर बैठायी जांच




नवीन चौहान.
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने रुड़की के विनय विशाल चिकित्सालय के खिलाफ मजिस्ट्रेट जांच बैठा दी है. ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक रुड़की के नेतृत्व में दो चिकित्सकों की टीम पूरे प्रकरण की जांच करेगी. अस्पताल को भेजी गई ऑक्सीजन की ऑडिट कराई जाएगी. पूरा प्रकरण एक मरीज को ऑक्सीजन नहीं मिल पाने से मृत्यु हो जाना है.
बताते चलें कि रुड़की के विनय विशाल अस्पताल में है एक मरीज को ऑक्सीजन ना मिल पाने से मृत्यु हो जाने की सूचना खबरों की सुर्खियां बनी. इस गंभीर प्रकरण का जिलाधिकारी सी रविशंकर ने तत्काल संज्ञान लिया. जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जांच बैठा दी है. ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की नमामि बंसल जांच अधिकारी हैं. वह अस्पताल मैं ऑक्सीजन सप्लाई. मरीजों की संख्या. वे तमाम अन्य बिंदुओं पर जांच करने के बाद 3 दिन में रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रस्तुत करेंगी. जांच अधिकारी की रिपोर्ट का जिलाधिकारी सी रविशंकर अवलोकन करेंगे. आरोपों की पुष्टि हो जाने पर अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए निर्देशित करेंगे.
हरिद्वार में जिलाधिकारी सी रविशंकर आक्सीजन की कमी से किसी मरीज की जान न जाए इसके लिए कड़े कदम और व्यस्था बना रहे हैं. बावजूद इसके कुछ स्थानों पर आक्सीजन की कमी की शिकायतें भी सामने आ रही है. शिकायतों को जिलाधिकारी गंभीरता से लेकर उनका निस्तारण करा रहे हैं। पुलिस भी कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *