जिलाधिकारी सी रविशंकर को आया गुस्सा, बोले कहानी ना सुनाओ बस अपना काम बताओ





नवीन चौहान
जिलाधिकारी सी रविशंकर को गुस्सा आ गया। उन्होंने अ​धिकारियों को कहा कि अपना काम बताओ मुझे कहानी मत सुनाओ। हरिद्वार की जनता को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखना है। एक—एक व्यक्ति का जीवन महत्वपूर्ण है। आंकड़ों की खानापूर्ति करने की जरूरत नही है। जनता के प्रति सेवा का भाव दिखना चाहिए। अधिकारियों की लापरवाही किसी सूरत में बर्दाश्त नही की जायेगी। सीएमओ कार्यालय निजी लैब के खिलाफ कार्रवाई करने में कोताही बरत रहे है। उनका निरीक्षण नही किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में सेनेटाइजेंशन का कार्य नियमित तौर पर होना चाहि​ए। कोविड बॉरियर्स की सुविधाओं का ध्यान रखा जाये। नोडल अधिकारी अपनी जिम्मेदारी का ईमानदारी से निर्वहन करें। पीआरडी के जवानों का बेहतर उपयोग किया जाए। कनटेंमेंट जोन को बढ़ाया जाए। संक्रमित मरीजों के इलाज की बेहतर व्यवस्था बनाई जाए।
जिला​धिकारी सी रविशंकर कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी संजीदगी से कार्य योजना तैयार कर रहे है। जनपद के अधिकारियों के पेंच कस रहे है। मंगलवार की शाम करीब चार बजे जिलाधिकारी सी रविशंकर ने जनपद के सभी प्रशासनिक अधिकारियों, विभागों के साथ कोविड 19 को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की। हरिद्वार, रूड़की के एक—एक अधिका​रियों से कोरोना संक्रमण को लेकर किए जा रहे कार्यो की क्रांस चेकिंग की। कुछ अधिकारियों की लापरवाही पर जिलाधिकारी सी रविशंकर सख्त नाराज दिखाई दिए। मीटिंग में फटकार लगाते हुए कहा कि आप जनता की सेवा में कार्यरत है। इसलिए कहानी मत सुनाओं बस कार्य करके दिखाओ। जिलाधिकारी सी रविशंकर ने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी उप जिलाधिकारी एसओपी का अक्षरश: पालन कराए। होम आईसोलेशन और कंटेनमेंट जोन की व्यवस्था को सुदृढ़ करें। कुछ परिवारों के सामने राशन किट की समस्या उत्पन्न हो रही है। उनकी सूची भी बनाई जाए। गरीब परिवारों को राशन देने की व्यवस्था भी पूरी करनी है। कांट्रेक्ट ट्रैसिंग के ढांचे को मजबूत किया जाए। संक्रमित मरीज के संपर्क के लोगों को होम आईसोलेट किए जाए। श्मशान घाट पर शवों के आंकड़े रखे जाए। फिलहाल हरिद्वार में 18 एक्टिव कंटेनमेंट जोन है। वहां पर बैरिकेटिंग होनी चाहिए। कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नही हो। उनके लिए राशन और आवश्यक सामान एक निर्धारित स्थल पर पहुंचा दिया जाए। ताकि परिवार का एक सदस्य बाहर आकर सामान ले जाए।
लॉकडाउन लगाने का उददेश्य कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकना है। संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में दुूसरा व्यक्ति नही आना चाहिए। जनता को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करना है। पिछले कुछ दिनों के भीतर संक्रमण दर में कमी आई है। जिलाधिकारी सी रविशंकर ने अधिकारियों का मनोबल भी बढ़ाया। उन्होंने कहा कि महामारी के वक्त में एक—एक नागरिक का जीवन को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी हमारी है। जनता को संक्रमण से बचाकर रखा जायेगा तो हमारी मेहनत भी सफल होगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *