इस्तीफे पर दिनेश खटीक ने साधी चुप्पी, अपने घर से गाड़ी में बैठकर निकले




योगेश शर्मा.
यूपी में भाजपा सरकार के राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की चर्चा तेजी से फैल रही है। बुधवार सुबह मीडिया उनके आवास पर इस्तीफे का सच जानने के लिए पहुंची लेकिन वह चुप्पी साध गए। बताया गया कि वह मीडिया के सवालों का जवाब दिये बिना ही चुपचाप अपनी निजी गाड़ी से बैठकर कहीं चले गए। चर्चा यही है कि वह या तो लखनऊ गए हैं या​​​​​ फिर दिल्ली हाईकमान के पास अपनी बात रखने गए हैं।

वहीं दूसरी ओर चर्चा ये भी है कि भाजपा के हस्तिनापुर सीट से विधायक और प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने अपने इस्तीफे से संबंधित चिट्ठी गृह मंत्री अमित शाह को भेजी है। इस चिट्ठी में उन्होंने प्रदेश के जलशक्ति विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार की पोल खोली है। सूत्रों की मानें तो चिट्ठी में उन्होंने लिखा है कि कैसे विभाग में उनकी अनदेखी की जा रही है। विभागाध्यक्ष भी उनके फोन रिसीव नहीं करते। न ही विभाग के फैसलों से उनको अवगत कराया जाता है।

बुधवार सुबह मीडिया जब उनके आवास पर उनका पक्ष जानने के लिए पहुंची तो वह बिना कुछ कहे कहीं चले गए। उन्होंने मौके पर मौजूद कुछ मीडिया कर्मियों से केवल इनता कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। बताया गया कि वह अपनी सरकारी गाड़ी को अपने आवास पर ही छोड़कर निजी गाड़ी से कहीं गए हैं। बताया यही जा रहा है कि दिनेश खटीक अपने विभाग के अधिकारियों द्वारा की जा रही उपेक्षा से नाराज हैं। हाल ही में हुए तबादलों में भी उनकी किसी सिफारिश को नहीं माना गया। प्रदेश सरकार में एक ओर मंत्री जितिन प्रसाद भी अपने विभाग के अधिकारियों की कार्यप्रणाली से नाराज बताए जा रहे हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *