पीड़ितों की शिकायतों पर डीजीपी गंभीर, वीडियो कांफ्रेंसिंग से की जांच अधिकारियों से वार्ता, जांच के दिये आदेश




नवीन चौहान.
प्रदेश के डीजीपी अशोक कुमार ने शुक्रवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जनपद उत्तरकाशी, चमोली एवं पौडी गढवाल के विभिन्न शिकायती प्रकरण को लेकर समीक्षा की। वीडियो कान्फ्रेसिंग में सम्बन्धित पुलिस उपमहानिरीक्षक गढवाल परिक्षेत्र, जनपद प्रभारी उत्तरकाशी, चमोली, पौडी गढवाल, सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी, जांच अधिकारी/विवेचना अधिकारी और शिकायतकर्ता भी इस समीक्षा में मौजूद रहे।
समीक्षा के दौरान जनपद उत्तरकाशी के प्रकरण में महेश कुमार ने अपने भाई की हत्या के आरोपी पर थाना बडकोट, उत्तरकाशी पुलिस द्वारा सही प्रकार से कार्यवाही ना करने के आरोप लगाए जाने सम्बन्धी शिकायती प्रार्थना पत्र पुलिस मुख्यालय प्रेषित किया गया था। डीजीपी द्वारा प्रकरण से सम्बन्धित जांच पत्रावली की समीक्षा एवं सभी उपस्थित जनों का पक्ष सुनने के पश्चात पुलिस उपमहानिरीक्षक, गढवाल परिक्षेत्र को प्रकरण की जांच एस0ओ0जी0 टिहरी गढवाल से कराए जाने हेतु निर्देशित किया।
जनपद चमोली के प्रकरण में सतेश्वरी देवी द्वारा अपने पति स्व0 दीपक सिंह की हत्या कर उनका शव नाले में फेंके जाने पर थाना चमोली पुलिस द्वारा की जा रही जांच में अभियुक्त की तुरन्त गिरफ्तारी किये जाने सम्बन्धी शिकायती प्रार्थना पत्र पुलिस मुख्यालय प्रेषित किया गया था। जिस पर पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड द्वारा प्रकरण से सम्बन्धित जांच पत्रावली की समीक्षा एवं सभी उपस्थित जनों का पक्ष सुनने के पश्चात कहा कि हत्या का मामला काफी गम्भीर प्रवृत्ति का है जिसकी जांच किसी अन्य जनपद के आई0ओ0 से कराए जाने हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक, गढवाल, परिक्षेत्र निर्देशित किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *