डीजीपी अशोक कुमार ने कुम्भ मेला पुलिस को दिलायी कर्तव्य निष्ठा की शपथ: VIDEO




नवीन चौहान.
प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार रविवार को हरिद्वार पहुंचे। यहां उन्होंने सर्वप्रथम  हरकी पैडी घाट पर पूजा अर्चना की और उसके बाद कुम्भ मेला आयोजन में सम्मलित सभी पुलिस एवम पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को कर्तव्य निष्ठा की शपथ दिलायी।
इस दौरान सबने प्रतिज्ञा लेते हुए कहा कि मैं मां गंगा जी को साक्षी मानते हुए सत्यनिष्ठा पूर्वक प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं कुंभ मेले के दौरान अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन पूर्ण निष्ठा ईमानदारी एवं जिम्मेदारी से करूंगा। मैं अपने संगठन का गौरव बनाए रखूँगा तथा कुंभ मेले की सर्वोत्तम सुरक्षा व्यवस्था बनाने में अपना पूर्ण योगदान दूंगा।


मैं यह भी प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं स्वयं कोरोना महामारी के संक्रमण बढ़ाने का कारण नहीं बनूंगा तथा कोबिड संबंधी नियमों का पालन करूंगा मैं मां गंगा जी से प्रार्थना करता हूं कि मुझे अपनी प्रतिज्ञा पूर्ण करने की शक्ति प्रदान करें। उपरोक्त प्रतिज्ञा को सभी जवानों ने पूर्ण लवरेज जोश के साथ ग्रहण किया। पुलिस

महानिरीक्षक कुम्भ संजय गुंज्याल के द्वारा कुम्भ में कुम्भ, पुलिस गीत के बोल कहे जिसे समस्त पुलिस बल ने दुहराया, एवम कुम्भ ड्यूटी के दौरान कर्तव्य निर्वहन के लिए आत्मसात किया।

हर की पैडी भ्रमण के पश्चात डीजीपी द्वारा मेला नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया, जहां संचार, सीसीटीवी निगरानी, 1902 हेल्पलाइन सिस्टम सहित अनेक कक्षों का निरीक्षण किया। अपने भृमण के दौरान CCTV नेटवर्क के बारे में डीजीपी द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक संचार मुकेश ठाकुर को निर्देशित किया गया कि पार्किंग, होल्डअप्स और घाटों पर लगे कैमरों की अलग-अलग कैटेगरी बनाकर उनका वीडियो आउटपुट कैटेगरीवार एक जगह पर दिखाने की व्यवस्था की जाए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *