पुलिस उपाधीक्षक अनुषा बडोला अमेरिका में करेंगी ट्रेनिंग, सीएम ने किया सम्मानित




नवीन चौहान.
देश की सात महिला पुलिस अधिकारी अमेरिका में होने वाले एक ट्रेनिंग कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगी। इन सात महिलाओं में एक महिला अधिकारी उत्तराखंड की है। उधमसिंह नगर जनपद में तैनात महिला उपाधीक्षक अनुषा बडोला का नाम इस ट्रेनिग के लिए फाइनल हुआ है। उनकी इस उपलब्धि पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस उपाधीक्षक अनुषा बडोला को सम्मानित करते हुए कहा कि यह उत्तराखंड के लिए गौरव की बात। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतिष्ठित ट्रेनिंग में उत्तराखंड की महिला पुलिस अधिकारी अनुषा बडोला का चयनित होना यह उत्तराखंड के लिए गर्व का विषय है। साथ ही यह महिला सशक्तिकरण का प्रतीक है।

जनपद उधमसिंहनगर में तैनात पुलिस उपाधीक्षक रुद्रपुर (CO CITY) अनुषा बडोला का चयन International Visitor Leadership Program (IVLP) for Women in Law Enforcement Agency ट्रेनिंग कार्यक्रम हेतु अमेरिकी दूतावास ( US embassy) द्वारा किया गया, उपरोक्त कार्यक्रम में सम्पूर्ण भारत से मात्र 7 महिला पुलिस अधिकारियों का चयन हुआ है। यह ट्रेनिंग कार्यक्रम पूर्ण रूप से अमेरिका सरकार द्वारा आयोजित है। महिला पुलिस अधिकारी United States of America में जाकर प्रतिभाग करेंगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधम सिंह नगर डॉ मंजूनाथ टीसी ने रूद्रपुर में सीओ सिटी के पद पर तैनात पुलिस उपाधीक्षक अनुषा बडोला को बधाई देते हुए कहा कि यह हमारी उधम सिंह नगर पुलिस के लिए गर्व की बात है।

उन्होंने बताया कि इस ट्रेनिंग कार्यक्रम के तहत कानून प्रवर्तन में महिलाओं के लिए नेतृत्व की चुनौतियों पर चर्चा करने, सर्वोत्तम प्रथाओं का आदान-प्रदान करने और वर्तमान और उभरते आपराधिक मुद्दों को संबोधित करने के लिए रणनीति विकसित करने के लिए प्रतिभागी वरिष्ठ अमेरिकी महिला कानून प्रवर्तन समकक्षों के साथ जुड़ेंगे। कार्यक्रम का लक्ष्य भारतीय कानून प्रवर्तन में महिला अधिकारियों के समूह को विकसित करना है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *