भारतीय किसान यूनियन का प्रदर्शन, राकेश टिकैत के लिए मांगी Z प्लस सुरक्षा




नवीन चौहान.
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के ऊपर कर्नाटक में स्याही फेंकने के मामले में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं में रोष है। राकेश टिकैत के लिए जेड प्लस सुरक्षा की मांग करते हुए कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किये गए।

चेतावनी देते हुए प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने कहा कि किसान नेता को सुरक्षा नहीं मिली तो किसान सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे।

मेरठ में मंगलवार को भाकियू कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर डीएम को ज्ञापन दिया। डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा। डीएम कार्यालय के बाहर किसान नेता धरने पर भी बैठ गए।

भाकियू कार्यकर्ता विनोद जिटौली ने कहा कि अगर हमारे नेता राकेश टिकैत को न्याय नहीं मिला और सरकार ने उन्हें सुरक्षा नहीं दी तो किसान अपनी पर उतर आएगा। जो दुव्यर्हवहार राकेश टिकैत के साथ कराया गया है यह सरकार द्वारा प्रायोजित मामला था।

कहा कि किसान जिस दिन अपनी पर आएगा उस दिन सरकार के कारिंदों को सड़कों पर निकलने नहीं देंगे, इनका इलाज कर दिया जाएगा। कहा सड़क हमारे खेत में हैं, हम कुछ भी कर सकते हैं। हमारे किसान नेताओं के साथ अगर ऐसा होगा तो हमारे सब्र का बांध टूट जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *