हंगामे का विरोध करना दीपक को पड़ा भारी, घर में घुसकर चाकू से हत्या




नवीन चौहान.
नशे में हंगामा कर रहे दो सगे भाईयों का विरोध करना एक युवक को उस वक्त भारी पड़ गया जब आरोपियों ने देर रात घर में घुसकर युवक दीपक चौहान की चाकू से वार कर हत्या कर दी। बचाव में आए दीपक के चाचा को भी आरोपी हमलावरों ने घायल कर दिया। इस घटना से गांव में तनाव फैल गया, आरोपियों के घर पर आगजनी का भी प्रयास हुआ। आरोपी बाल्मीकि समाज से हैं।

घटना मेरठ जनपद में थाना पल्लवपुरम क्षेत्र के दुल्हैड़ा गांव की है। यहां शराब के नशे में धुत दो युवकों ने घर में घुसकर दीपक चौहान की चाकू से वार कर हत्या कर दी। वहीं बीच-बचाव में आए उसके चाचा वीर सिंह को भी चाकू मारकर घायल कर दिया। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। आरोप है कि इस घटना के बाद गुस्साए ठाकुर बिरादरी के लोगों ने आरोपियों के घर में आग लगा दी, जिससे गांव में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। हालांकि पीड़ित पक्ष और ग्रामीणों का कहना है कि आग स्वयं आरोपियों ने अपने आप लगायी और फरार हो गए।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को किसी तरह शांत किया। आग पर काबू पाने के ​लिए फायर बिग्रेड की गाडियों को भी मौके पर बुलाया गया। समय रहते दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया। मृतक के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा और आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई किये जाने की मांग की।

बाद में पुलिस ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर ग्रामीणों को समझाया और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के ​लिए भेज दिया। घटना की सूचना मिलने पर थाना पल्लवपुरम के अलावा आसपास के अन्य थानों का पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंचा। सीओ और एसपी सिटी के बाद एसएसपी भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी की।

पीड़ित पक्ष ने चेतावनी दी है कि जब तक आरोपियों के घरों को जेसीबी से ध्वस्त नहीं किया जाएगा मृतक दीपक का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। तनाव को देखते हुए गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *