दीक्षा हत्याकांड का 36 घंटों में खुलासा, दोस्त ही निकला कातिल




नवीन चौहान.
पुलिस ने दीक्षा हत्याकांड का खुलासा करते हुए हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी और कोई नहीं महिला का लिवइन में रहने वाला दोस्त ही निकला। पुलिस ने हत्यारे को यूपी के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार बीती 15/16 अगस्त 2021 की रात्रि में ऋषभ उर्फ इमरान अपनी महिला मित्र दीक्षा व दोस्तों के साथ नैनीताल घूमने आया था। इस दौरान उन्होंने नैनीताल स्थित होमस्टे में रुककर अपनी दोस्त दीक्षा मिश्रा की जन्मदिन की पार्टी की। पार्टी के बाद उनके दोस्त अपने दूसरे कमरे पर चले गए। जबकि ऋषभ उर्फ इमरान और दीक्षा एक ही कमरे में रूके। बताया गया कि रात में दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। जिस पर आरोपी ऋषभ उर्फ इमरान ने दीक्षा मिश्रा की गला दबाकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया।
एसएसपी नैनीताल के निर्देशन में पुलिस टीम का गठन कर टीम को आरोपी की गिरफ्तारी के लिए रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा दिनांक 17/08/2021 की सायं आरोपी ऋषभ उर्फ इमरान को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ऋषभ उर्फ इमरान ने बताया कि वह लंबे समय से दीक्षा के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा था लेकिन पिछले दो ढाई महीनों से छोटी-छोटी बातों को लेकर उनके बीच में झगड़ा हो रहा था। इस बीच 15 अगस्त की रात्रि को भी उनके बीच कहासुनी हुई और झगड़ा हो गया। आवेश में आकर उसके द्वारा दीक्षा मिश्रा का गला दबाकर हत्या कर दी।

इमरान ने बताया कि वह किसी तरह दीक्षा से पीछा छुड़ाना चाहता था। देवेंद्र पिंचा पुलिस अधीक्षक अपराध/यातायात नैनीताल द्वारा कोतवाली मल्लीताल में घटना का अनावरण किया गया। आरोपी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *