गायत्री मंत्र और लक्ष्य गीत के साथ हुआ एनएसएस कैंप के दूसरे दिन का शुभारंभ

नवीन चौहान.
डीएवी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर हरिद्वार के एनएसएस कैंप के माध्यम से स्टूडेंटस न केवल स्वच्छता अभियान चला रहे हैं बल्कि वह दूसरों को भी जागरूक कर रहे हैं। डीएवी स्कूल के इस प्रयास की हर कोई सराहना कर रहा है।

सात दिन के कैंप में दूसरे दिन भी एनएसएस स्वयंसेवकों ने कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। एनएसएस के दूसरे दिन के कार्यक्रमों का शुभारम्भ गायत्री मंत्र एवं लक्ष्य गीत से हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता सुलभ वाश स्कूल प्रोग्राम के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर रूपक राॅय चौधरी ने की।

उन्होनें बच्चों को स्वच्छता रखने और दूसरों को उसके बारे में जानकारी देने पर जोर दिया। रूपक रॉय चौधरी ने बच्चों को स्वयं पर विश्वास रख कर किसी भी कार्य को तन्मयता से करने के लिए प्रोत्साहित किया। बौद्धिक सत्र में श्री रूपक ने बच्चों को जल संचय के उपायों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

एनएसएस के स्वयंसेवकों ने गाँव में सफाई अभियान चलाया। तत्पश्चात् स्लोगन लेखन प्रतियोगिता करवाई गई, जिसमें वंशिका शर्मा प्रथम, मधुर बंसल द्वितीय एवं सानिया ठाकुर तीसरे स्थान पर रहे। सभी विजेताओं को मंच पर सम्मानित किया गया।

बच्चों ने फ्रूट चाट मेकिंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया और स्कूल के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल, मनमोहन बिंजोला, वरूण शर्मा, दीपमाला शर्मा ने बच्चों की रचनात्मकता को सराहा। इस कार्यक्रम में निधि यादव, माग्रेट सिंह, संदीप उनियाल एवं कार्यक्रम अधिकारी पूनम गक्खड़ उपस्थित थे।

पूर्वा सैनी ने कार्यक्रम के समापन पर ‘सजा दो घर को गुलशन सा’ गीत गाकर सबको मंत्र मुग्ध कर दिया। मंच का संचालन मोहित जैन एवं निहारिका ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *