डीएवी यूनिवर्सिटी जालंधर में प्रवेश लेने के लिए छात्र-छात्राओं का क्रेज, देंखे वीडियो





नवीन चौहान
डीएवी यूनिवर्सिटी जालंधर में प्रवेश की जानकारी लेने के लिए छात्र-छात्राओं का जबरदस्त जनसैलाब उमड़ा। 12वीं कक्षा पास कर चुके हरिद्वार के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर पहुंचकर डीएवी यूनिवर्सिटी में प्रवेश लेने के लिए जानकारी हासिल की। करीब 450 से अधिक विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया। जिसमें से कुछ छात्रों ने आन स्पॉट प्रवेश लिया।


डीएवी सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल, जगजीतपुर, हरिद्वार में आयोजित डीएवी विश्वविद्यालय, जालन्धर, पंजाब ने शिक्षा मेले का आयोजन किया। डीएवी संस्था एवं विश्वविद्यालय के अधिकारी वर्ग एवं प्रवक्ताओं ने छात्रों एवं अभिभावकों को विश्वविद्यालय द्वारा संचालित बीटैक/एमटैक एवं अन्य व्यावसायिक पाठ्यक्रमों जैसे कम्प्यूटर एप्लिकेशन्स, भाषा एवं सामाजिक विज्ञान, बीएससी, एमएससी, जर्नलिज्म एवं माॅस कम्यूनिकेशन, बीए.एलएलबी, बीपीएड. इत्यादि विभिन्न कोर्स के बारे में जानकारी दी गई। इस शिक्षा मेले में हरिद्वार के अतिरिक्त देहरादून एवं कोटद्वार से भी अध्यापक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे। बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने इस अवसर का लाभ उठाते हुए अपनी रूचि के विषय से संबंधित प्रवेश हेतु जानकारी प्राप्त की।
डीएवी विश्वविद्यालय, जालन्धर से आए अधिकारी तपन कुमार एवं सिद्धार्थ शर्मा ने विद्यार्थियों को सारी जानकारी विस्तार से उपलब्ध कराई। बच्चे इस अवसर पर उत्साहित दिखाई दिए।
विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने तपन कुमार एवं सिद्धार्थ शर्मा को विश्वविद्यालय की सम्पूर्ण जानकारी देने के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया। उन्होनें वहाँ उपस्थित विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का भी विद्यार्थियों को सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *