कोरोना के फिर से बढ़ने लगे केस, देश में पिछले 24 घंटे में 13993 नए मरीज आए सामने




नवीन चौहान.
देश के कुछ राज्यों में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य विभाग और राज्य सरकारों की चिंता भी बढ़ रही है। पिछले 27 दिनों बाद एक बार फिर से पिछले 24 घंटों में संक्रमण के नए मामले 13993 आए हैं। ऐसे में महाराष्ट्र, केरल, पंजाब और मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में बढ़ते संक्रमण के कारण दोबारा लॉकडाउन जैसे हालत बन गए हैं। महाराष्ट्र और केरल में राज्य सरकारों ने कई जिलों में पाबंदियां बढ़ा दी हैं।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 13,993 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। जबकि इस अवधि में कोरोना वायरस से 101 मरीजों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 13,993 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,09,77,387 पहुंच गई है। वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना की वजह से 101 मरीजों की मौत हो गई, जिसके चलते देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 1,56,212 हो गई हैं।
अभी कोरोना से बचाव जरूरी
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों से अपील की जा रही है कि अभी कोरोना से बचाव जरूरी है। लोगों को अभी आपस में सोशल दूरी बनाकर रखनी होगी। मुंह पर मॉस्क लगाकर रखना होगा। हाथों को समय समय पर साबुन से धोना या सैनेटाइज करते रहना होगा। स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना होगा।
वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड सरकार भी कुंभ मेले को देखते हुए कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठा रही है। वैक्सीनेशन का कार्य यहां चल रहा है। मेले के दौरान जगह जगह कोविड हेल्प सैंटर बनाए जाने की तैयारी की गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *