हरिद्वार के शिवालिक नगर में कंटेनमेंट जोन, संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन की सख्ती




नवीन चौहान
हरिद्वार के शिवालिक नगर में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए उसे कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। इस जाने में संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रशासन ने बैरियर लगाकर रास्ता बंद कर ​दिया है। यहां रहने वाले लोगों से कहा गया है कि वह घर में ही रहें।

जिलाधिकारी सी रविशंकर के निर्देशों के बाद एसडीएम गोपाल सिंह चौहान व तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने कोरोना संक्रमित इलाकों में सख्ती बरतने की तैयारी शुरू की. इसके तहत शिवालिकनगर में कंटेनमेंट जोन बनाया गया. रावली महदूद में कई अन्य स्थानों का निरीक्षण किया गया.

बतादें हरिद्वार में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में बड़ी संख्या में लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से अस्पतालों में भी जगह की कमी होने लगी है। संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए कोविड कर्फ्यू भी लागू किया गया है। बावजूद इसके कुछ लोग अभी भी कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं।

पुलिस प्रशासन भी कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने के लिए सख्ती बरत रहा है। बिना वजह घर से बाहर घूमने वालों के पुलिस चालान कर रही है। मॉस्क न लगाने वालों के भी चालान काटकर जुर्माना वसूला जा रहा है। जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वह कोरोना को हराने में अपना सहयोग दे। घर पर ही रहें ओर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *