बिजडम ग्लोबल स्कूल के संचालक यूसी जैन की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेसियों का धरना





योगेश शर्मा
बिजडम ग्लोबल पब्लिक स्कूल के संचालक यूसी जैन की गिरफ्तारी करने की मांग को लेकर शहर के तमाम कांग्रेसियों ने ज्वालापुर कोतवाली के बाहर सांकेतिक धरना दिया। धरने का नेतृत्व कर रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बरूण बालियान ने पुलिस पर हीलाहवाली करने के आरोप लगाए।
धरने स्थल पर अपने संबोधन में कांग्रेसी नेता वरुण बालियान ने कहा की यूसी जैन और स्कूल के प्रधानाचार्य पर स्कूल की शिक्षिका ने बेहद गंभीर आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस उक्त दोनों व्यक्तियों की गिरफ्तारी नही कर पा रही है। वरुण बालियान ने कहा कि यूसी जैन की भाजपा और संघ से करीबी रिश्तों के चलते पुलिस अधिकारी दबाव में है। सरकार के इशारे इस मुकदमे को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।
वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर और सोम त्यागी ने कहा की भाजपा सरकार एक तरफ बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा देती है और एक तरफ बेटियों का शोषण करने वाल़ों को‌ संरक्षण देती दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा की पुलिस को पूरी निष्पक्षता के साथ पीड़ित शिक्षिका के साथ न्याय करना चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि पीड़िता को न्याय नही मिला तो आंदोलन तेज किया जायेगा।
पूर्व राज्यमंत्री नईम कुरैशी और हाजी इरफान अंसारी ने कहा की यदि पुलिस सरकार के चहेतो को इस प्रकार खुला रहने देगी तो आम जनता का विश्वास पुलिस से कम होगा। पुलिस ने अभी तक दोनों अभियुक्तो को जांच के लिए थाने तक में नही बुलाया है। इससे साफ है पुलिस सरकार के दबाव मे अपराधियों को बचाने का कार्य कर रही है।
धरने को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तेलूराम प्रधान, मुकर्रम अंसारी,अमन गर्ग,सुनील कुमार, युवा कांग्रेस महासचिव महबूब आलम, अनुसूचित विभाग जिलाध्यक्ष सुनील कुमार,नीतू बिष्ट,नाहिद कुरैशी, सुमित त्यागी ने संबोधित किया व संचालन अंकित चौहान द्वारा किया गया। धरनास्थल पर हरजीत सिंह,प्रदीप जगजीतपुर,वसीम सलमानी,कादिर अंसारी,फरमा़न,अनिल चौहान,चंद्रशेखर चौधरी,इमरान,आमिर,नवाज, आयुश सैनी, अथर अंसारी, पुनीत कुमार, रजत सोलंकी, नावेज अंसारी,दिव्यांश अग्रवाल, लाली,भूपेंद्र वशिष्ठ, अंकित चौधरी ,सचिन कुमार, सुनील चौधरी आदी कार्यकर्ता मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *