भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति में पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी, युवाओं से कही ये बातें

नवीन चौहान.
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को गोपेश्वर पहुंचे। यहां उन्होंने भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति की बैठक और जनता मिलन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। यहां पहुंचने पर पुलिस के जवानों द्वारा उन्हें गार्ड आफ आर्नर दिया गया। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने पुष्प गुच्छ देकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

मुख्यमंत्री के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी मौजूद रहे। युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह व शॉल भेंट की। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड बने 21 साल हो गए हैं जब हमारा राज्य 25 वर्ष में होगा तो हिन्दुस्थान का आदर्श राज्य होगा जो भी घोषणा प्रदेश सरकार ने की हैं वें सब धरातल पर दिख रही हैं।

वहीं चारधाम यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि चार धाम यात्रा से लाखों लोगों के परिवार की आजीविका चलती है। यात्रा शुरू होने से लोगों में काफी उत्साह है। उन्होने  जनता मिलन कार्यक्रम में अधिकारियों को लोगों की समस्याओं को सरलता से निस्तारण करने को कहा। वहीं जनता मिलन कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं से जुडे ज्ञापन प्राप्त किए और कहा कि जिसकी भी जो समस्या होगी संबंधित विभाग को भेजा जाएगा।

बद्रीनाथ मास्टर प्लान को लेकर सीएम ने प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि जितने काम आज हो रहे उतने पहले कभी नहीं हुए ऋषिकेश से कर्णप्रयाग रेल लाइन, ऑलवेदर रोड का जिक्र करते हुए सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी लोगों को दी वहीं स्वयं सहायता समूहों में काम करने वाली महिलाओं को 5 लाख तक के व्याज मुक्त ऋण हमारी सरकार दे रही है साथ ही प्रधानों को मानदेय को बढाकर 3500 किये जाने को शासनादेश करने वाले हैं साथ हमने एक नयी योजना बनाई है, स्वस्थ युवा स्वस्थ उत्तराखंड. इसके तहत प्रत्येक गांव में जिम खोला जाएगा कहा कि बेराजगारों को फार्म फीस खत्म कर दी गई है और एक साल की छूट दी है वहीं इस दौरान गोपेश्वर महाविद्यालय की वार्षिक पत्रिका माधुरी तथा हिमालय का पर्यावरणीय इतिहास एवं राष्ट्रीय सुरक्षा का विमोचन किया। जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान सीएम ने जनहित की प्रमुख घोषणाएं भी की।

इस दौरान युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कुन्दन लटवाल, भाजपा राष्ट्रीय उपाअध्यक्ष नेहा जोशी, बद्रीनाथ विधायक महेन्द्र भटट, थराली विधायक मुन्नी देवी शाह भाजपा जिला अध्यक्ष रघुवीर विष्ट इत्यादि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *