DAV में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बच्चों ने ली यह महत्वपूर्ण शपथ





नवीन चौहान.
स्थानीय प्रशासन व सीबीएसई के निर्देशानुसार 25.01.2023 के दिन भारत के 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर डीएवी जगजीतपुर में स्कूल के बच्चों ने मतदान के महत्व को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया जिसकी थीम “वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम” “Nothing Like Voting, I Vote For Sure” है।

डीएवी स्कूल में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने बच्चों को मतदान करने की शपथ दिलाई। बतादें 25 जनवरी 1950 के दिन भारत के चुनाव आयोग का गठन किया गया था। राष्ट्रीय मतदाता दिवस सर्वप्रथम 25 जनवरी 2011 में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल की अनुमति से मनाया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत चुनाव आयोग के गीत “मैं भारत हूं” के द्वारा की गई। कक्षा 9वी के छात्र छात्राओं द्वारा मतदाता दिवस व मतदान की जागरूकता फैलाने के लिए एक प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम का समापन विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल के द्वारा लोकतंत्र में मतदान के महत्व को बच्चों को समझाने के साथ हुआ।

कार्यक्रम में कक्षा 11वी की छात्रा वंशिका व आस्था के द्वारा मंच संचालन किया गया। साथ ही ऋषित राजपूत, अनिरुद्ध पटवाल कक्षा 9वी से मान्या, गौरी, वेदांत, देवाशीष, निहारिका, श्रद्धा, सोनल, नैतिक, हेमन्त अथवा विनायक ने प्रस्तुती दी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *