ऋषिकुल मैदान में लगे क्राफ्ट मेले में डांस में बच्चों ने दिखाया अपना हुनर, खरीदारी के अंतिम दो दिन

जोगेंद्र मावी
ऋषिकुल स्थित मैदान में ग्रामोद्योग सेवा संस्थान की ओर से आयोजित क्राफ्ट मेले में डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। डांस में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने अपनी प्रस्तुति से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया श्रोताओं ने तालियां बजाकर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। मेले में खरीदारी के लिए अब केवल दो दिन शेष रह गए हैं।
शुक्रवार की शाम को क्राफ्ट बाजार (हस्तशिल्प) मेले में 3 से 7 साल के बच्चों की प्रथम चरण की डांस प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता का शुभारंभ रामराज ग्रामोद्योग सेवा संस्थान के अध्यक्ष सर्वेश्वर मूर्ति भट्ट, संस्था की सचिव संजू शर्मा व संयोजक सीपी शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया। प्रतियोगिता में शहर समेत आसपास के इलाकों के बच्चों ने प्रतिभाग किया। विभिन्न गानों पर प्रस्तुति पेश की। जबकि कई बालिकाओं ने नृत्य पर जबरदस्त प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। शनिवार 26 को दूसरे चरण में 8 से 12 वर्ष तक के बच्चों के लिए डांस प्रतियोगिता होगी।

ऋषिकुल मैदान में लगे क्राफ्ट मेले में डांस प्रतियोगिता में भाग लेते हुए बच्चे

मेले में ये सामान उपलब्ध
ऋषिकुल मैदान में रामराज ग्रामोद्योग सेवा संस्थान की ओर से लगाए गए क्राफ्ट बाजार मेले में मेले में हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर के अलावा उत्तराखंड राज्य के विभिन्न जिलों के शिल्पकारों के स्टॉलों लगाए हुए हैं। मेले में एक से एक कारीगरी के उनी शॉल, जैकेट, टॉपी, सूट, घर की सजावट के सामान, क्राकरी, लकड़ी की बेहतरीन कारीगरी के कुर्सी, मेज, बेड, शोफे, गद्दे, चटाई, मैट आ​दि के सामान उपलब्ध है। रामराज ग्रामोद्योग सेवा संस्थान के अध्यक्ष सर्वेश्वर मूर्ति भट्ट ने बताया कि मेला सुबह 10 बजे से लेकर शाम 9 बजे तक खरीदारी के लिए खुला रहता है।

यह भी पढ़िऐ — ऋषिकुल मैदान में लगे क्राफ्ट बाजार मेले में खरीदे सामान और दिखाएं अपनी प्रतिभा, ये इवेंट होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *