मुख्यमंत्री का प्रयास रंग लाया, अल्मोड़ा और श्रीनगर में भी एनडीए के परीक्षा केंद्र को मंजूरी




नवीन चौहान
एनडीए की परीक्षा देने वाले प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें परीक्षा केंद्र को लेकर अधिक परेशान नहीं होना पड़ेगा। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की पहल पर अब प्रदेश में देहरादून के अलावा अल्मोड़ा और श्रीनगर में भी एनडीए के परीक्षा केंद्र को मंजूरी दी गई है।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बताया कि उत्तराखण्ड के युवाओं में सेना में जाने के जज्बे को देखते हुए मेरी इच्छा थी कि देवभूमि को NDA के और केंद्र मिले, इसलिए सांसद रहते हुए इसके लिए मैंने माo केंद्रीय गृह मंत्री जी को पत्र भी लिखा था। मुझे यह बताते हुए अत्यंत खुशी हो रही है कि उत्तराखण्ड में देहरादून के साथ अल्मोड़ा व श्रीनगर को भी NDA परीक्षा केंद्र के लिए मंजूरी मिल गयी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस निर्णय के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार व संघ लोक सेवा आयोग का आभार व्यक्त करता हूं।
प्रदेश से हर साल बड़ी संख्या में युवाओं का एनडीए में चयन होता है। देहरादून के साथ ही अल्मोड़ा व श्रीनगर गढवाल में एनडीए परीक्षा के लिए केन्द्र बनाए जाने से यहां के युवाओं को बड़ी सुविधा मिलेगी। अभी तक केवल देहरादून में परीक्षा केंद्र होने से युवाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। कुमाऊ क्षेत्र के युवाओं को खासतौर पर परीक्षा देने के लिए लंबी दूरी तय कर देहरादून आना पड़ता था। अब अल्मोड़ा और श्रीनगर में परीक्षा केंद्र बनने से उन्हें काफी राहत मिलेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *