मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जिलाधिकारी सी रविशंकर के कार्यों को सराहा, बढ़ाया मनोबल





नवीन चौहान
सूबे के मुखिया तीरथ सिंह रावत ने हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर के कार्यो की सराहना की। जिलाधिकारी का मनोबल बढ़ाते हुए विकास कार्यो को लेकर दिशा निर्देश। कोरोना संक्रमण काल में जिलाधिकारी सी रविशंकर ने अभूतपूर्व कार्य किया है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के प्रकोप में संक्रमित मरीजों को अस्पताल भिजवाने से लेकर आखिरी सांस तक जीवन बचाने के तमाम प्रयासों को ईमानदारी से निभाया। हरिद्वार के सरकारी और निजी अस्पतालों के साथ कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं को दुरस्त किया। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जिलाधिकारी सी रविशंकर के चुनौतीपूर्ण कार्यो पर संतुष्टि की मोहर लगाकर उनका मनोबल बढ़ाया है। जिलाधिकारी, चिकित्सक विभाग, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी सहित तमाम कोरोना योद्धाओं में उत्साह का संचार हुआ है।


मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत शुक्रवार को हरिद्वार दौरे पर आए। सबसे पहले मेला चिकित्सालय के कोविड केयर सेंटर पहुंचे। वहां मरीजों से बातचीत की। चिकित्सकों की कार्यशैली की जानकारी जुटाई। चिकित्सों, स्टॉफ नर्स व मौजूद स्टॉफ के व्यवहार और दवाईयों के संबंध में मरीजों से बातचीत करने के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का काफिला बाबा वर्फानी कोविड केयर सेंटर पहुंचा। वहां पहुंचते ही मुख्यमंत्री ने पीपीई किट पहनी और कोरोना संक्रमित मरीजों से मिलने पहुंच गए। करीब 15 से 20 मिनट तक बाबा वर्फानी अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में मरीजों से बातचीत करते रहे। मुख्यमंत्री जब कोविड केयर सेंटर से बाहर आए तो उनके चेहरे पर संतुष्टि के भाव दिखाई दिए। जिलाधिकारी सी रविशंकर के ​तमाम दिशा निर्देशों का असर बाबा वर्फानी कोविड केयर सेंटर में देखने को मिला। वहां की साफ—सफाई से लेकर, दवाईयां और पूरा प्रबंध व्यवस्थित मिला।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि हरिद्वार के कोविड केयर सेंटर में कोरोना मरीजों की बेहतर तरीके से देखभाल हो रही है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि जब मरीजों से पूछताछ करने के बाद पाया कि डॉक्टर, एएनएम,सिस्टर वार्ड में सभी बहुत मेहनत कर रहे है। मरीजों का चैकअप किया जा रहा है। मरीजों ने बोला कि चिकित्सक दो से चार बार आते है। खाना समय पर मिलता है। नाश्ता, भोजन, काढ़ा मिलता है। मन में संतुष्टि हुई। एक तरफ लोग घर में है। दूसरी ओर मरीजों की सेवा हो रही है। दूसरी लहर का पता नही था। तीसरी लहर की तैयारियां की जा रही है। जिला चिकित्सालय ही नही सीएसई तक में चिकित्सा व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया जा रहा है। सुसज्जित और व्यवस्थित की जा रही है। सीएचसी तक आक्सीजन प्लांट लगाने की व्यवस्था की जा रही है। डेढ़ माह में बेहतर व्यवस्था की है।


मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि हर व्यक्ति की टेस्टिंग होनी चाहिए। इसीलिए मरीज को बीमारी का पता चल सके। मरीजों को घबराना नही है। 35 से 40 हजार टेस्टिंग प्रतिदिन की जा रही है। किट घर-घर पहुंचाई जा रही है। चिकित्स मरीजों के संपर्क है। खाघान्न तीन गुना बढ़ा दिया गया है। लोगों की सेवा में जुटे है। दो जून की रोटी खाए और अपना इलाज कराए। कुछ इसी मंशा के साथ मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत प्रदेश के सभी जिलों में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करने निकले है। लेकिन हरिद्वार की आबादी को देखते हुए जिलाधिकारी सी रविशंकर की तमाम व्यवस्थाओं पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की संतुष्टि की मोहर एक ईमानदार अफसर का मनोबल बढ़ाने के लिए काफी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *