मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने फिर दिया विवादित बयान, विपक्ष ने उठाए सवाल




नवीन चौहान.
फटी जींस के अपने बयान को लेकर चर्चा में आए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत रविवार को एक बार फिर अपने ​दो बयानों को लेकर चर्चा में आ गए। एक बयान में उनकी जुबान फिसली जबकि दूसरे बयान में उन्होंने जो कहा उसे लेकर अब विपक्ष ने सवाल उठाने शुरू कर दिये हैं।
उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने इस बार लॉकडाउन के दौरान सरकार द्वारा बांटे गए राशन को लेकर विवादित बयान दिया है। यह बयान उन्होंने रामनगर में एक कार्यक्रम के दौरान दिया। रविवार को रामनगर पहुंचे सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों में सरकार द्वारा बांटे गए चावल को लेकर जलन भी होने लगी कि दो सदस्यों वालों को 10 किलो जबकि 20 सदस्य वालों को एक क्विंटल अनाज क्यों दिया गया। उन्होंने कहा की भैया इसमें दोष किसका है, उसने 20 पैदा किए, आपने दो किए, तो उसको एक क्विंटल मिल रहा है, इसमें जलन काहे का।

इसके अलावा उन्होंने उत्तराखंड के रामनगर में एक कार्यक्रम के दौरान कोरोना महामारी को लेकर चर्चा करते हुए अपने संबोधन में कहा कि अन्य देशों के मुकाबले भारत ने इस बीमारी से बेहतर तरीके से निपटा। इसी दौरान उनकी जुबान फिसली और उन्होंने कह दिया कि, अमेरिका ने हम 200 से ज्यादा सालों तक राज किया और इस समय वह संघर्ष कर रहा है। जबकि सभी जानते हैं कि भारत अमेरिका का नहीं बल्कि ब्रिटिश का गुलाम रहा। 
मुख्यमंत्री के इस बयान को लेकर भी विपक्ष अब सवाल उठा रहा है। विपक्षी नेताओं का कहना है कि क्या मुख्यमंत्री को इतना भी ज्ञान नहीं कि देश को गुलाम किसने बनाया था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *