मुख्यमंत्री ने दिये निर्देश कहा टीकाकरण से पूर्व सभी तैयारियां समय से पूर्ण करें




संजीव शर्मा

मेरठ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण से पूर्व किये जा रहे दूसरे माकड्रिल/ड्राई रन का जायजा वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से लिया। एलएलआरएम मेडिकल कालेज में वीडियों कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जुडे मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण 16 जनवरी 2021 से पूर्व सभी तैयारियां समय से पूर्ण करें। दिये गये सभी निर्देशों का पालन करते हुये पैरामीटर्स/ बिंदुओं का शत-प्रतिशत अनुपालन कराना सुनिष्चित किया जाये।
वहीं आयुक्त अनीता सी0 मेश्राम ने भी आज एलएलआरएम मेडिकल कालेज व कैंट अस्पताल बेगमपुल का निरीक्षण कर की जा रही तैयारियों को देखा व आवष्यक दिषा-निर्देश दिये। आयुक्त ने कहा कि कोरोना महामारी अभी नियंत्रण में है लेकिन सतर्कता व सजगता बनाये रखना अत्यंत आवष्यक है। उन्होंने कहा कि जो भी कोरोना पाजिटीव मरीज मिलता है उसकी कान्टेक्ट ट्रेसिंग ठीक प्रकार से की जाये।
आयुक्त ने एलएलआरएम मेडिकल कालेज व कैंट अस्पताल बेगमपुल के निरीक्षण के दौरान माकड्रिल के प्रत्येक लोकेशन पर बनाये गये वेटिंग रूम, सेपरेट वैक्सीनेशन रूम व आब्र्जरवेशन रूम का निरीक्षण किया। उन्होने वैक्सीनेटर कार्ड व सुपरविजन फार्म भी देखा। उल्लेखनीय है कि जनपद में 19223 व मेरठ मंडल में 109602 सरकारी व प्राईवेट स्वास्थ्यकर्मियों को प्रथम चरण के टीकाकरण के लिए चिन्हित किया गया है।
आयुक्त ने स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक विभाग के अधिकारियों को निर्देषित किया कि 16 जनवरी 2021 को होने वाले टीकाकरण से पूर्व टीकाकरण केन्द्र/अस्पतालों में आवष्यक लाजिस्टीक की व्यवस्था की जाये व डयूटीरत कार्मिकों को प्रषिक्षण दिया जाये तथा बायोवेस्ट डिस्पोसल की व्यवस्था की जाये व कोल्डचैन प्वाइंटस पर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाएं की जाये। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *