हरकी पैडी पहुंची CHESS ओलम्पियाड मशाल यात्रा, यहां से रवाना हुई मेरठ


नवीन चौहान.
आजादी के अमृत महोत्सव के अंर्तगत नेहरू युवा केन्द्र हरिद्वार (युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार) के तत्वावधान में chess ओलम्पियाड की मशाल यात्रा दिल्ली से चलकर शनिवार को हरिद्वार में हरकी पौड़ी पर पहुंची।

मशाल यात्रा का यहां पहुंचने पर जिला युवा अधिकारी हिमांशु सिंह, उपजिला मजिस्ट्रेट पूरन सिंह राणा, मुकेश भट्ट जिला युवा कल्याण अधिकारी, राजेन्द्र धामी जिला क्रीड़ा अधिकारी सत्यदेव आर्य जिला परियोजना अधिकारी ने संयुक्त रूप से स्वागत किया।

इस मशाल को ग्रैंड मास्टर जी. आकाश लेकर आये, हरिद्वार में इस मशाल को स्थानीय विधायक आदेश चौहान एवं डीआईजी सेंथिल अबूदई ने ग्रैंड मास्टर तेजस बाकरे को मशाल सौंपी। इस मशाल यात्रा का शुभारम्भ 19 जून 2022 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया गया था।

यह यात्रा दिल्ली से चलकर 75 विशिष्ट स्थानों पर महाबलीपुरम तमिलनाडु में समाप्त होगी। हरिद्वार में इस यात्रा का 14 वां पड़ाव था। यहां से आगे की यात्रा के लिए यह मशाल यूपी के मेरठ जनपद के लिए रवाना की गई।

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तराखंड चेस एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय चड्ढा ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए यात्रा के महत्व के बारे में प्रकाश डाला। जिला युवा अधिकारी हिमांशु सिंह ने जनसमूह को संबोधित करते हुए युवाओं से आहवान किया कि भारतीय पुरातन खेल शतरंज को भी ग्रामीण स्तर पर बढ़ावा मिले। श्री गंगा सभा के अध्यक्ष प्रदीप झा जी ने वैदिक मंत्रों से मशाल का पूजन कर सभी को प्रसाद एवं श्री गंगा जल वितरित किया।

इस अवसर पर उपजिला मजिस्ट्रेट पूरन सिंह राणा युवा कल्याण अधिकारी मुकेश भट्ट जिला खेल अधिकारी आर एस धामी, उत्तराखंड चेस एसोसिएशन के महासचिव संजय चौधरी, जिला परियोजना अधिकारी नमामि गंगे सत्यदेव आर्य एनवाईवी सीमा, चेतना, भावना, दीपक, सदक्ष, कल्लू सिंह, गार्गी, अंजलि रानी, रोहित कुमार समेत सम्पूर्ण जनपद के 640 युवां उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी पूनम मिश्रा ने किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *