चंद्रमोहन कौशिक ने पेश की मानवता की मिशाल, आपदा में जरूरतमंदो के घर पहुंचा रहे राशन


नवीन चौहान
भारतीय हिंदू वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सावक मंच संयोजक चंद्रमोहन कौशिक ने कोरोना संक्रमण काल में मानवता की मिशाल पेश की है। वैश्विक महामारी की भयंकर त्रासदी झेल रहे हरिद्वार के मध्यम वर्गीय जरूरतमंद परिवारों के घरों में राशन किट वितरित कर रहे है। राशन किट में 5 किलो आटा, 3 किलो चावल, 1 किलो दाल, 1 लीटर सरसों तेल, 1 किलो चीनी, चाय पत्ती, नमक, मिर्च मसाले जरूरतमंद परिवारों के घर— घर पहुंचाई जा रही है।
चंद्रमोहन कौशिक ने कहा कि कोरोना महामारी से हरिद्वार का व्यवसाय पूरी तरह बर्बाद हो गया है। जिस कारण हरिद्वार के कई परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है !उन्होंने कहा कि ऐसे पीड़ित परिवार समाज में अपने आत्मसम्मान को बनाए रखने के लिए अपनी व्यथा किसी से कह भी नहीं पा रहे हैं और शर्म संकोच वस किसी से कुछ मांग भी नहीं पा रहे हैं! उन्होंने कहा कि ऐसे पीड़ित जरूरतमंद मध्यमवर्गीय परिवारों की पीड़ा को समझते हुए इन परिवारों में राशन किट पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारा यही प्रयास है कि कोई भी जरूरतमंद परिवार भोजन के अभाव में भूखा ना रहे! उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा ऐसे पीड़ित परिवारों के आत्मसम्मान को बनाए रखने के लिए इन परिवारों मैं राशन देते हुए किसी तरह की कोई फोटो लेकर पीड़ित परिवारों के आत्मसम्मान को कोई ठेस नहीं पहुंचाई जाएगी !उन्होंने कहा कि महंत रोहित गिरी जी बृजभूषण विद्यार्थी जी सहित अन्य सहयोगियों की मदद से मध्यम वर्गीय जरूरतमंद परिवारों में राशन पहुंचाए जाने का हमारा यह प्रयास जारी रहेगा!
घर घर राशन किट पहुंचाए जाने में सावक मंच जिलाध्यक्ष कीर्ति कांत शर्मा, शिवम कौशिक, प्रताप कन्याल, चंद्रशेखर कौशिक, अनुज विश्नोई, पीयूष कौशिक, जितेंद्र यादव ,भजन सिंह, अमन कौशिक, विशाल यादव ,अनुज मित्तल आदि ने सहयोग प्रदान किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *