सीबीआई ने घूसखोरी के मामले में वरिष्ठ पासपोर्ट सहायक को किया गिरफ्तार




नवीन चौहान.
सीबीआई ने घूसखोरी के मामलें में वरिष्ठ पासपोर्ट सहायक को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने यह गिरफ्तारी शिकायतकर्ता से 4000/- रु. की रिश्वत की मॉग करने व स्वीकार करने पर वरिष्ठ पासपोर्ट सहायक, क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, जम्मू को गिरफ्तार किया।
एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज हुआ जिसमें आरोप है कि वरिष्ठ पासपोर्ट सहायक, क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, जम्मू ने शिकायतकर्ता के पासपोर्ट को जारी करने के लिए रिश्वत की मॉग की। यह आरोप है कि शिकायतकर्ता ने जनवरी, 2020 के महीने में पासपोर्ट जारी करने हेतु आवेदन किया और क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, जम्मू से सम्पर्क किया। यह आगे आरोप है कि शिकायतकर्ता को सूचित किया गया कि उनके विरुद्ध एक प्राथमिक सूचना रिपोर्ट दर्ज है एवं जिस कारण से पासपोर्ट जारी करना लम्बित है। शिकायतकर्ता ने इस पर सूचित किया कि उन्हे उक्त प्राथमिक सूचना रिपोर्ट से सम्बन्धित मामलें में बरी कर दिया गया है। इसके पश्चात, शिकायतकर्ता पासपोर्ट कार्यालय, जम्मू पहुँचा और वरिष्ठ पासपोर्ट सहायक से मिला। आरोपी ने पासपोर्ट जारी करने के लिए कथित रुप से 5000/- रु. की रिश्वत की मॉग की एवं परस्पर बातचीत के पश्चात 4000/- रु. स्वीकार करने को सहमत हुआ।
सीबीआई ने जाल बिछाया एवं आरोपी को 4000/- रु. की रिश्वत की मॉग करने व स्वीकार करने के दौरान रंगे हाथ पकड़ा। जम्मू एवं लखनऊ स्थित आरोपी के आवासीय परिसरों पर तलाशी ली गई। आरोपी को सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश की अदालत के समक्ष पेश किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *