अफवाहें फैलाने के आरोप में एक के खिलाफ लक्सर कोतवाली में मुकदमा दर्ज




नवीन चौहान.
मंदिर में मूर्ति तोड़े जाने की झूठी खबर सोशल मीडिया पर देने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ नामजद करते हुए अपनी ओर से केस दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 13/01/2022 को प्रभारी निरीक्षक लक्सर को व्हाटसएप के माध्यम से सूचना मिली कि लक्सर खानपुर की खबरें नामक व्हाटसएप ग्रुप में सूर्यकांत बजरंगी निवासी बाखरपुर, द्वारा मो0न0 9012313736 से रात्रि 10.00 बजे लक्सर रूडकी चौराहे पर शिव मंदिर मूर्ति रात को पुलिस द्वारा तोड़े जाने सम्बन्धी मैसेज किया है।

जिस पर ज्योत सिंह चौधरी रायसी द्वारा लक्सर रूडकी चौराहे पर हनुमान जी की मूर्ति को राजनैतिक दबाव में हटाने संबधी मैसेज किया है। जिसको सूर्यकान्त बजरंगी द्वारा जनता के व्यक्तियों को मौके पर आने संबंधी मैसेज किया है। जिससे क्षेत्र में धार्मिक भावना भड़कने की पूर्ण सम्भावना बन गयी थी। जबकि मौके पर ऐसा कोई प्रकरण प्रकाश में नहीं आया है। उन व्यक्तियों द्वारा बिना सत्यता जाने उक्त अफवाह को प्रकाशित/प्रसारित किया गया है। जिससे लोक शान्ति भंग होने की प्रबल सम्भावना थी।

यह मामला सामने आने पर थाना कोतवाली लक्सर हरिद्वार पर प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह बिष्ट द्वारा सूर्यकान्त बजरंगी आदि के विरूद्ध मु0अ0स0 35/2022 धारा 153क/ 505 भादवि पंजीकृत कराया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *