केयर टेकर निकली हत्याकांड की मास्टर माइंड, पुलिस ने किया खुलासा




Listen to this article

न्यूज 127.
किच्छा क्षेत्र में हुए हत्याकांड का ऊधम सिंह नगर पुलिस ने खुलासा कर दिया है। महिला की हत्या की मास्टर माइंड केयर टेकर निकली है। उसने अपने साथी के साथ मिलकर हत्या की और महिला के जेवर और अन्य कीमती सामान लूटा। पुलिस ने घटना में शामिल महिला और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक 29 जून 2024 को एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। महिला अपने कमरे में मृत अवस्था में मिली थी, उसके गले से सोने की चेन और हाथ की अंगूठी आदि गायब थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। बताया कि जिस रात यह घटना हुई थी उस रात महिला के साथ किच्छा पंत कालोनी की रहने वाली अंजली शर्मा भी थी। उसके परिवार से मृतका की अच्छी जान पहचान थी। मृतका के बेटे ने बताया कि जब अंजली शर्मा से पूछा कि क्या घटना की दिन मम्मी की तबियत खराब थी तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सकी।

शक होने पर जब आसपड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे चैक किये गए तो घटना के दिन अंजली एक युवक के साथ दिखायी दी, जिसकी संदिग्ध गतिवधियां नजर आ रही थी। इसके बाद जानकारी की गई तो पता चला कि अंजली का पंत कालोनी में मकान बन रहा था जिसकी काफी देनदारी हो गई थी। जिसके बाद अंजली पर हत्या किये जाने का शक हुआ। वादी की तहरीर के आधार पर थाना किच्छा में FIR NO-291/2024 धारा-302/394 भादवि बनाम अंजलि शर्मा, व अन्य एक अज्ञात के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद ऊधम सिंह नगर द्वारा पुलिस टीमो का गठन कर अभियुक्त गण की गिरफ्तारी / बरामदगी कर घटना का शीघ्र अनावरण करने हेतु आदेशित किया गया। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली किच्छा के नेतृत्व में गठित पुलिस टीमो के द्वारा सुरागरसी-पतारसी, सीसीटीवी फुटेज के अवलोकन व मुखबिर की सूचना पर दिनांक-03-07-2024 को अभियुक्ता अंजली पुत्री कान्त शर्मा निवासी पंत कालोनी किच्छा जिला उधम सिंह नगर व प्रकाश में आया अभियुक्त शिवम पुत्र अनिल निवासी ग्राम चीनोर थाना सदर जिला शाहजहांपुर उ0प्र0 को 01 अदद पीले धातु की चैन मय लाकेट, 01 अदद अंगूठी पीली धातु, 02 अदद सफेद धातु के सिक्के व 01 अदद छोटा ज्वैलरी पाउच, नकदी कुल-1400/- रुपये व एक अदद आधार कार्ड, दो अदद मोबाईल फोन टच स्क्रीन के साथ हल्द्वानी-किच्छा रोड, में बेनीमजार से आगे, निर्माणाधीन जेल के सामने सडक किनारे से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्तगण द्वारा पूछताछ में बताया कि हम दोनों ने मिलकर दिनांक 28.06.2024 की रात्री में मृतका विजय लक्ष्मी की कुशन तथा पायदान से मुंह व गला दबाकर हत्या कर गले से सोने की चेन / हाथ से सोने की अंगूठी तथा पर्स जिसके अन्दर दो चांदी के सिक्के व 2500 रपये नकदी लूट कर ले जाना बताया, अभियुक्त गण के कब्जे से मृतका विजय लक्ष्मी की हत्या कर लूटा गया माल बरामद हुआ जिस पर अभियोग में धारा 411/34 भादवि की बढोत्तरी की गयी। तथा हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल कुशन तथा पायदान अभियुक्त गण की निशान देही पर मृतका के घर से बरामद किया गया। बाद कार्यवाही अभियुक्तगण को माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *