पहाड़ों में शराब की तस्करी करने के लिए की थी कार चोरी, पकड़ा गया





नवीन चौहान.
पुलिस ने कार चोरी की एक घटना का खुलासा करते हुए शातिर चोर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से चोरी की कार भी बरामद हो गई है। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि वह कार चोरी कर उसकी डुप्लीकेट आरसी बनाकर पहाड़ी क्षेत्रों में शराब की अवैध तस्करी करना चाहता था।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 19/11/2022 को मोहित भट्ट पुत्र चन्द्र भानू भट्ट निवासी राज बिहार कालोनी फुटबाल ग्राउण्ड जगजीतपुर थाना कनखल जनपद हरिद्वार की दाखिला तहरीर बाबत अज्ञात अभियुक्त द्वारा वादी को कार इयॉन नम्बर UK-07-BQ-4289 को चोरी कर ले जाने के सम्बन्ध में थाना कनखल पर मु0अ0सं0 390/2022 धारा 379 भादवि पंजीकृत किया गया।

मुकदमा उपरोक्त की विवेचना उ0नि0 खेमेन्द्र सिंह गंगवार के सुपुर्द की गयी। मुकदमा उपरोक्त के शीघ्र अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार, पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन व पुलिस उपाधीक्षक नगर पर्यवेक्षण व प्रभारी निरीक्षक कनखल के नेतृत्व में थाना क्षेत्रान्तर्गत स्थित सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन करते हुए ठोस सुरागरसी पतारसी की गई।

दिनांक 21/11/2022 को मुकदमा उपरोक्त के विवेचक उ0नि0 खेमेन्द्र सिंह गंगवार मय हमराही कानि0 407 सतेन्द्र सिंह, कां0 516 निर्मल सिंह मय वादी मुकदमा मोहित भट्ट उपरोक्त के भूपतवाला से होते हुए रायवाला क्षेत्र में मामूर थे तो रायवाला डायवर्जन के पास खड़े दो लड़को में से वादी मुकदमा के द्वारा बताये गये व्यक्ति से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम सुभाष बिष्ट पुत्र प्रेम बिष्ट निवासी ग्राम जलई पो0 सुरसाल तहसील उखीमठ जिला रूद्रप्रयाग उम्र 36 वर्ष बताया।

जिससे वादी मुकदमा की कार संख्या UK-07-BQ-4289 के सम्बन्ध में पूछताछ की गयी। तो उनसे बताया कि मेरे द्वारा वर्ष 2018 में उक्त कार को वादी मुकदमा के पिता चन्द्रभान को 02 लाख रुपये में बेच दिया गया था। उक्त कार को इनके द्वारा अभी तक अपने नाम पर ट्रांसफर नहीं किया गया था। मैं बेरोजगार हूँ व पहाड़ों में शराब तस्करी का काम करता हूँ, मैंने सोचा कि उक्त कार को चोरी कर इसकी डुप्लीकेट आरसी बनाकर इसके पहाड़ों में शराब तस्करी का काम करूँगा। इसलिये मैनें उक्त कार दिनांक 17/18-11-2022 की रात्रि में जगजीतपुर क्षेत्र से चोरी की थी।

पूछताछ में बताया कि पुलिस जिस कार के बारे में पूछ रहे हैं वह मैंने देहरादून में धर्मपुर डांडा में एक कालोनी में खड़ी की हुई है। जिस पर सुभाष उपरोक्त की निशादेही पर बादी मुकदमा की कार इयॉन नम्बर UK-07-BQ-4289 को धर्मपुर डांडा दिव्य विहार कालोनी से बरामद किया गया। अभियुक्त को उसके जुर्म धारा 379/411 भादवि से अवगत कराकर हस्व कायदा गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *