शराब के नशे में चूर थे कार सवार, कार के नीचे फंसे युवती के शव को 13 किमी तक घसीटा




नवीन चौहान.
देश की राजधानी दिल्ली में कंझावला इलाके में शनिवार देर रात एक कार ने स्कूटी सवार युवती को टक्कर मार दी। घटना के बाद युवती के शव को करीब 13 किलोमीटर तक घसीटा गया। पूरा मामला सीसीटीवी फुटेज से सामने आया। इस मामले में घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग भी उठ रही है। इस मामले में सोमवार को आम आदमी पार्टी ने राजधानी में प्रदर्शन भी किया।

इस अमानवीय घटना का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें कार के नीचे फंसे युवती के शव का साफ देखा जा सकता है। पुलिस ने घटना में कार सवार पांच युवकों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी शराब के नशे में चूर थे। मेडिकल में भी शराब पीने की पुष्टि हुई है। पांचों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली सरकार को एक पत्र लिखकर मामले में एक मेडिकल बोर्ड गठित करने की अपील की है। दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त लॉ एंड ऑर्डर डॉक्टर सागर प्रीत हुड्डा ने कंझावला केस को लेकर प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत दुखद है और पुलिस पीड़ित परिवार के संपर्क में है। पीड़िता के शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों युवती को करीबन 12 से 13 किलोमीटर घसीटा था। आरोपियों पर धारा 304, 304-ए, 279 और 120-बी लगाई गई है। जरूरत पड़ने पर और धाराएं जोड़ेंगे।

पुलिस के मुताबिक गाड़ी की फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी। जांच अभी शुरूआती दौर में है। इसके अलावा पोस्टमार्टम के बाद मौत की असली वजह सामने आएगी। कंझावाला केस में पांचों आरोपियों को कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा। जबकि पुलिस ने कोर्ट से पांच दिन रिमांड की मांग की थी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *