कप्तान अजय सिंह की धुआंधार बल्लेबाजी में देखने को मिले बेहतरीन शॉट





नवीन चौहान
प्तान अजय सिंह धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे है। हरिद्वार जनपद में चार तरफ बेहतरीन शॉट लगा रहे है। बदमाशों की घेराबंदी करने के लिए जनता को ही मैदान में उतार दिया है। गांव—गांव में चौपाल सजाकर नशा तस्करों की कमर तोड़ने की तैयारी कर दी है। एसएसपी अजय सिंह के सकारात्मक प्रयासों के सुखद परिणाम भी देखने को मिलेंगे। हरिद्वार में मादक पदार्थो की ब्रिकी पर अंकुश भी लगेगा और युवा पीढ़ी को नशे की लत से बाहर निकालने में कामयाबी भी मिलेगी।


हरिद्वार के इतिहास में पहली बार युवाओं को नशे की लत से बाहर निकालने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से बेहतरीन कवायद शुरू की गई है। हरिद्वार की कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने और पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए एसएसपी अजय सिंह की ओर से शानदार कार्य किए जा रहे है। जनपद पुलिस की कमान संभालने के बाद अजय सिंह ने अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। कुछ बेहतर करने की मंशा से दूरदर्शी सोच के साथ योजना बनाकर धरातल पर उतारने का कार्य शुरू किया गया।


एसएसपी अजय सिंह की पहली ही मासिक अपराध समीक्षा बैठक मैराथन हुई। करीब छह घंटों तक चली बैठक में बदमाशों को घेरने के लिए सुनियोजित योजना बनाई गई। पुलिस को थाने से निकलकर सड़कों पर उतरने और जनता की सुरक्षा में तैनात रहने के निर्देश दिए गए। पुलिस के कार्यो को जनता तक पहुंचाने के लिए पुलिस के मीडिया सेल को भी सजग रहने के निर्देश दिए गए। असामाजिक तत्वों को चिंहित किया गया। गुंडा एक्ट में कार्रवाई की गई। शराब तस्करों पर गैंगेस्टर लगाई गई। चोरी की घटनाओं की रोकथाम के लिए पुलिस को मुस्तैद रहने और चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के कार्यो में फुर्ती दिखाई गई। कच्ची शराब की भटिटयों को नष्ट कराने में पुलिस को जुटाया गया। महिला पुलिस कर्मियों का उत्साहबर्धन किया और उनको प्रोत्साहित किया गया। महिला उप निरीक्षकों को महिला संबंधी प्रकरणोें में ठोस एवं परिपक्व दृष्टि से निष्पक्ष कार्य करने के लिए प्रेरित किया गया। संदिग्धों की पह​चान करने के लिए किरायेदारों के सत्यापन में संजीदगी दिखाने को निर्देशित किया गया। सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों की कार्यक्षमता का उपयोग करने और जनहित में सहयोग करने के लिए प्रेरित किया गया। नशाखोरी के पीड़ितों के लिए काउंसलिंग की व्यवस्था शुरू की गई। महिला संबंधी अपराधों की रोकथाम के लिए गौरा शक्ति एप्प के संबंध में जागरूकता मुहिम शुरू की गई। यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने ​के लिए अतिक्रमण मुक्त अभियान शुरू किया गया। जिस्मफरोशी के धंधे की रोकथाम के लिए पुलिस को अलर्ट किया गया। बिना आईडी के कमरा देने वाले होटल व धर्मशाला संचालकों पर ​कानूनी कार्रवाई की गई।
एसएसपी अजय सिंह ने सभी थाना पुलिस को व्यस्त कर दिया। ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ कार्य करने के लिए निर्देशित किया। कुल मिलाकर देखा जाए तो एसएसपी की धुआंधार बल्लेबाजी से अपराधियों में झटपटाहट है और ​मैदान छोड़कर भागते दिखाई दे रहे है। फिलहाल पुलिस कप्तान अजय सिंह क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे है। पारी की शुरूआत बहुत शानदार है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *