भाजपा लक्सर नगर मंडल की कार्यसमिति में चुनाव की तैयारी में जुटने आह्वान




नवीन चौहान।
लक्सर विधानसभा के भाजपा लक्सर नगर मंडल की कार्यसमिति एचआर पब्लिक स्कूल में संपन्न हुई। कार्यसमिति का प्रारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया। जिसके बाद सभी पदाधिकारियों द्वारा वंदे मातरम का गायन किया गया।

सभी पदाधिकारियों का पटका पहनाकर स्वागत किया गया। जिसके बाद मंडल अध्यक्ष बिशनपाल कश्यप ने अपना अध्यक्षीय उद्बोधन किया। जिसमें उन्होंने कार्यकर्ताओं से आने वाले चुनाव में पूरे मन से जुट जाने का आह्वान किया।

मंडल प्रभारी लव शर्मा ने कार्यसमिति में आए सभी अपेक्षित कार्यकर्ताओं का व्रत निवेदन लिया। क्षेत्रीय विधायक संजय गुप्ता ने मुख्य वक्ता भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान का स्वागत किया।कार्यकर्ताओं को चुनाव की दृष्टि से आगामी कार्यक्रमों में जुट जाने का आह्वान किया।

कार्यसमिति में सभी पदाधिकारियों का अभिवादन करते हुए कहा कि हमारे बूथ का कार्यकर्ता ही सही मायने में हमारी पार्टी की रीढ़ है। मंडल के पदाधिकारियों को राज्य एवं केंद्र सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की धामी सरकार जन आकांक्षाओं के अनुरूप दिन-रात जनहित के कार्य कर रही है।

मुख्य वक्ता भाजपा जिला अध्यक्ष डॉक्टर जयपाल सिंह चौहान ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सरकार बेहतर कार्य कर रही है। सरकार कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए सफलता के साथ कार्य कर रही हैं।

वहीं दूसरी ओर भाजपा संगठन सेवा ही संगठन के माध्यम से जन-जन की सेवा करने में जुटा है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को कोरोनावायरस से बचाने के लिए देश के अंदर जिस प्रकार से व्यवस्था की है वह काबिले तारीफ है। जरूरी उपकरणों का युद्ध स्तर पर निर्माण कराया, अस्पतालों में सभी आवश्यकताएं पूरी की गई।

विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को शुरू करने के साथ देश में ही वैक्सीन के निर्माण का कार्य भी संपन्न कराया। यह कार्य इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा। महामारी के दौरान अन्य पार्टियों के कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर जनता के बीच कहीं दिखाई नहीं दिए।

भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता विषम परिस्थितियों में भी सेवा के लगातार कार्य करता रहा। कार्यकर्ता ने अपने जीवन की भी परवाह नहीं की।

मोदी जी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मुफ्त टीकाकरण के साथ देश के 80 करोड़ जरूरतमंदों के लिए मुफ्त राशन की व्यवस्था की है।

किसानों को आर्थिक सहायता पहुंचाने का काम किया है, यह कार्य समिति उनकी भूरी भूरी प्रशंसा करती है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा कोरोना जंग को लड़ने के साथ प्रदेश के विकास के लिए भी पूरी सक्रियता से कार्य किया जा रहा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना लागू की गई है। महालक्ष्मी किट योजना के अंतर्गत नवजात कन्या व उसकी मां के पोषण के लिए आवश्यक सामग्री प्रदान की जा रही है। कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों की देखरेख पालन पोषण हेतु वात्सल्य योजना प्रारंभ की गई है।

जबकि मुख्य विपक्षी दल की भूमिका बहुत नकारात्मक और कोरोना की लड़ाई तथा विकास कार्य में बाधा उत्पन्न करने वाली रही है। कांग्रेस के नेताओं ने टूलकिट बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की बड़ी साजिश कर दुष्प्रचार किया। जनता की सेवा करने के अपने दायित्व को निभाने के साथ-साथ संगठन को भी और मजबूत करने की ओर ध्यान देना है।

संगठन को बूथ स्तर और पन्ना प्रमुख तक सुव्यवस्थित व्यवस्था बनाने में कोई कसर नहीं छोड़नी है। आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए संगठन के कार्य को भी संपादित करते रहें। जिससे अगले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी शानदार बहुमत के साथ विजय प्राप्त कर सके।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जितेंद्र चौधरी, निपेंद्र चौधरी, राजेश गुप्ता, मोहित वर्मा, प्रमोद चौधरी, मांगेराम बावरा, राजवीर सिंह कश्यप,पंकज कश्यप, कुंवर पाल सिंह, मनोज गोयल, प्रशांत पाराशर, अमित धीमान, रूपराम उपाध्याय, कविता बाल्मीकि, मुकुल गगोलियां, वेदपाल, लाल बहादुर, रामकुमार वर्मा, रवि देओल, रवीश चौधरी, राजेंद्र कुमार, पृथ्वी सिंह राणा, अनीता राजपूत, एडवोकेट सुक्रमपाल, सविता पवार, लेखराज सिंह, ममता गौतम, कुलदीप कुमार, विकास चौधरी, निखिल अग्रवाल, राहुल अग्रवाल आदि पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *