कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद ने की अधिकारियों के साथ बैठक, ये दिये निर्देश




नवीन चौहान.

केबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की दिशा में सार्थक कदम बढ़ा रहे है। महिला सहायता समूहों के माध्यम से रोजगार के नए अवसर प्रदान किए जा रहे है। महिला सहायता समूहों के लिए 28 सितंबर 2021 को हरिद्वार जनपद में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।
इस कार्यक्रम के आयोजन की तैयारि
यों को लेकर केबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द ने अटल बिहारी बाजपेयी गेस्ट हाउस में एक बैठक का आयोजन किया। उन्होंने बताया कि ग्राम्य विकास विभाग के अन्तर्गत महिला सहायता समूहों के लिये और रोजगार के अवसर बढ़ाये जाने के सम्बन्ध में आगामी 28 सितम्बर को जनपद हरिद्वार में एक कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। अधिकारियों को निर्देशित किया गया है किइस कार्यक्रम में महिला सहायता समूहों के अधिक से अधिक स्टॉल लगाए जाने चाहिये, जिसमें महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा जो भी उत्पाद निर्मित किए जा रहे हैं। उसकी जानकारी सभी को मिल सके। उनके सभी उत्पादों के स्टॉल होने चाहिये। उन्होंने कहा कि जो महिला स्वयं सहायता समूह सक्रिय नहीं हैं, उनको भी सक्रिय किया जाये। उन्होंने बताया कि जो स्वयं सहायता समूह अच्छा कार्य करेंगे, उन्हें मा0 मुख्यमंत्री द्वारा पुरस्कृत भी किया जायेगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को कार्यक्रम की सभी व्यवस्थायें ससमय पूर्ण करने के भी निर्देश दिये।

बैठक में जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय, मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गहरवार, जिलाध्यक्ष भाजपा जयपाल सिंह चौहान, परियोजना निदेशक आर0सी0 तिवारी, सहायक परियोजना निदेशक सुश्री नलनीत घिल्डियाल, ए0सी0एम0ओ0 डॉ0 अजय, विभिन्न ब्लॉकों के बी0डी0ओ0, जल निगम सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *