कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पतंजलि को बताया इंडस्ट्रीयल हब: वीडियो




नवीन चौहान.
हरिद्वार. उत्तराखण्ड सरकार के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी गुरूवार को पतंजलि योगपीठ पहुंचे। पतंजलि योगपीठ पहुँचने पर आचार्य बालकृष्ण महाराज ने उनका शॉल भेंट कर स्वागत किया और शुभकामनाएं दी।
इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि मैं आचार्य जी से आशीर्वाद लेने आया हूँ। उत्तराखण्ड के औद्योगिक विकास में पतंजलि योगपीठ का बड़ा योगदान रहा है। आज पतंजलि निश्चित ही एक इंडस्ट्रीयल हब है। हर क्षेत्र में पतंजलि योगपीठ की पहुँच है। मैं आज यहाँ पूज्य स्वामी महाराज जी व पूज्य आचार्य जी महाराज के अनुभवों का लाभ लेने आया हूँ। छोटे रोजगार को बढ़ावा तथा पहाड़ की उपज को सही बाजार दिलाना मेरी प्राथमिका होंगी।

भेंटवार्ता के दौरान आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि पतंजलि योगपीठ वर्षों से औद्योगिक क्षेत्र में, जनसेवा के कार्यों में लगा है। उद्योग, एम.एस.एम.ई. व खादी के लिए हम क्या कर सकते हैं। हमें विश्वास है कि थोड़े समय में बड़ा कार्य कैसे किया जाता है, उसका उदाहरण मंत्री जी प्रस्तुत करके दिखाएँगे। आचार्य ने कहा कि पतंजलि की औद्योगिक क्रांति व कृषि क्रांति से देश की जनता के साथ-साथ किसानों को भी लाभ मिला है। पतंजलि के प्रयासों से आज किसानों को उनका हक मिल पा रहा है, हमने बिचौलियों का खेल खत्म कर दिया है। आचार्य ने जड़ी-बूटी कृषि को बढ़ावा तथा पहाड़ी उत्पादों को बाजार उपलब्ध कराकर पहाड़ से पलायन रोकने के बारे में मंत्री गणेश जोशी को बताया। यहां के बाद मंत्री गणेश जोशी योगग्राम भी गए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *