ऋषिकुल मैदान में लगे क्राफ्ट बाजार मेले में खरीदे सामान और दिखाएं अपनी प्रतिभा, ये इवेंट होंगे




नवीन चौहान
रामराज ग्रामोद्योग सेवा संस्थान की ओर से ऋषिकुल स्थित मैदान में आयोजित किए गए क्राफ्ट बाजार (हस्तशिल्प) मेले में अब बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। 25 से लेकर 27 दिसंबर तक डांस, फैशन और सिंगिंग प्रतियोगिता और जादूगर शो का आयोजन होगा। विजेताओं के साथ अन्य प्रतिभागियों को भी संस्थान पुरुस्कृत कर सम्मानित करेगी।
क्राफ्ट बाजार मेले में मेले में हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर के अलावा उत्तराखंड राज्य के विभिन्न जिलों के शिल्पकारों के स्टॉलों पर शहर वासी पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम में नन्हें मुन्हें बच्चे ने अपनी प्रस्तुति पेश कर रहे हैं। जिसके बाद अब संसथा ने बच्चों की प्रतिभा को एक मंच प्रदान करने के लिए प्रतियोगिताएं कराने का निर्णय लिया है। रामराज ग्रामोद्योग सेवा संस्थान के अध्यक्ष सर्वेश्वर मूर्ति भट्ट ने बताया कि 25 दिसंबर 3 से 7 साल तक के बच्चों के लिए प्रथम चरण में डांस प्रतियोगिता होगी। 26 को दूसरे चरण में 8 से 12 वर्ष तक के बच्चे प्रतिभाग कर पाएंगे। 26 को फैशन शो का आयोजन किया जाएगा। 27 दिसंबर को सिंगिंग प्रतियोगिता और जादूगर शो का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिताएं शाम 7 बजे से रात 9 बजे आयोजित की जाएंगी।

ऋषिकुल स्थित मैदान में आयोजित किए गए क्राफ्ट बाजार (हस्तशिल्प) मेले में सजी दुकानें

संस्था की सचिव संजू शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले बच्चे मेला कार्यालय में पहुंचकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। संयोजक सीपी शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र और उपहार देकर सम्मानित किया जाएगा। जबकि अन्य प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *