BSP ने जारी की 100 प्रत्याशियों वाली तीसरी सूची




लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी ने विधानसभा प्रत्याशियों की अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में भी 100 प्रत्याशियों के नाम हैं। इस तरह अब तक पार्टी 300 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुकी है।

शनिवार को पार्टी सुप्रीमो मायावती ने बसपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक की। बैठक से पहले पार्टी सुप्रीमो ने बहुजन समाज पार्टी के 100 नये प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की। इससे पहले पार्टी गुरुवार और शुक्रवार को 100-100 प्रत्याशियों की 2 सूचियां जारी कर चुकी है। सूचियां जारी करने से पहले मायावती  ने कहा था कि 403 उम्मीदवारों की सूची तैयार है।

इन सूचियों के ऐलान के साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया था कि मायावती ने दलित-मुस्लिम वोटों के गठजोड पर भरोसा जताया है। उन्होंने  कुल 97 मुस्लिम, 113 सवर्ण,  106 पिछड़े वर्ग से और 87 दलित प्रत्याशियों को मैदान में उतारने का ऐलान किया था। बसपा अब तक 84 मुस्लिम उम्मीदवारों का नाम घोषित कर चुकी है। उनकी पहली सूची में 35, दूसरी में 23 और तीसरी सूची में 26 मुस्लिम प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। मायावती की रणनीति को इस तरह देखा जा रहा है कि  सपा में बिखराव और बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए मुस्लिम उनके पक्ष में मतदान कर सकते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *