ग्रामीण क्षेत्रों में तलाशेंगे मुक्केबाज, मुक्केबाजी संघ कर रहा प्रयास: डा. विशाल गर्ग




न्यूज 127.
हरिद्वार मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष डा. विशाल गर्ग ने लखनोता ग्राम मंगलौर में चौधरी फार्म हाउस में आयोजित समर कैंप के अंतर्गत स्पोर्ट्स एकेडमी गोकुलपुर द्वारा ग्रामीण बालकों के लिए आयोजित 10 दिवसीय मुक्केबाजी खेल प्रशिक्षण शिविर में सभी बच्चों को खिलाड़ी बनने की प्रेरणा दी और पढ़ाई के साथ खेलों में भी रुचि लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

डा. विशाल गर्ग ने बताया कि हरिद्वार मुक्केबाजी संघ का लक्ष्य है कि ग्रामीण परिवेश के बालक-बालिका भी मुक्केबाजी खेल में आगे आकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करें। इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए हरिद्वार के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्र में मुक्केबाजी के केंद्र खोलने में संघ कार्यरत है। हरिद्वार मुक्केबाजी संघ की ओर से पूर्व-मुक्केबाजी खिलाड़ियों को भी उनके स्थानीय क्षेत्र में मुक्केबाजी प्रशिक्षण सुविधा देने की योजना है। योजना के अंतर्गत सभी पूर्व मुक्केबाजी खिलाड़ी अपने स्थानीय क्षेत्र में मुक्केबाजी खेल को शुरू कराकर बढ़ावा दे।

हरिद्वार संघ ने पूर्व खिलाड़ियों को मुक्केबाजी संबंधित सामान बॉक्सिंग ग्लव्स, पैड, कीट बैग तथा मासिक मानदेय देकर सम्मानित करने की योजना भी तैयार की है। डा.विशाल गर्ग ने बताया कि 10 दिवसीय मुक्केबाजी प्रशिक्षण शिविर से आसपास के गांवों में खेलों के प्रति उत्साह बढ़ा। इस दौरान केंद्र सरकार व् उत्तराखंड राज्य सरकार द्वारा विभिन्न छात्रवृत्ति योजना एवं हॉस्टल सुविधा आदि की जानकारी भी गांव के सभी निवासियों को दी गयी। निकट भविष्य में यहां पर मुक्केबाजी के और एक दो अन्य प्रशिक्षण शिविर को भी संघ प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत स्थापित किया जाएगा। इस अवसर पर स्पोर्ट्स एकेडमी से ऋतु सैनी, आरती सैनी, एसपी सिंह, सचिव नवीन चौहान व आसपास के विभिन्न ग्रामों से आये ग्रामीण मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *