सांसद निशंक के जन्मदिवस पर किया रक्तदान, जगद्गुरू शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम ने किया उद्घाटन





नवीन चौहान.
सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक के जन्मदिवस को कार्यकर्ताओं ने रक्तदान कर मनाया। होटल पार्क ग्रैंड में स्वैच्छिक रक्तदान का आयोजन किया गया, जिसमें 100 से भी अधिक यूनिट रक्तदान कर कार्यकर्ताओं ने अपने नेता का जन्म दिवस मनाया।

रक्तदान शिविर का उद्घाटन परम पूज्य जगद्गुरु शंकराचार्य राजराजेश्वरश्रम जी महाराज के द्वारा किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं को आशीर्वचन देते हुए जगतगुरु शंकराचार्य जी ने कहा कि दान तो अपने आप में ही बहुत बड़ा कार्य है, परंतु मानव कल्याण की सेवा में किया गया रक्तदान सर्वश्रेष्ठ है। किसी के जीवन को बचाना हम सब का कर्तव्य है और मैं आज डॉ निशंक के जन्म दिवस पर आयोजित इस स्वैच्छिक रक्तदान जैसे आयोजनों की सराहना करता हूं और सभी को साधुवाद देता हूं।

ओमप्रकाश जमदग्नि ने बताया कि यह कार्यक्रम 2010 से कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम का लक्ष्य ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि शिविर में आए सभी रक्तदाताओं का हार्दिक अभिनंदन, उन्होंने आगे कदम बढ़ा कर सामाजिक हित का यह कार्य किया।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा के जिला अध्यक्ष डॉ जयपाल सिंह चौहान ने डॉ निशंक के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि एक साधारण से घर का बालक किन किन परिस्थितियों से होते हुए देश के शिक्षा मंत्री तक का सफर करता है। यह दृढ़ संकल्पित व्यक्तित्व का ही परिचायक है।

इस अवसर पर रानीपुर के विधायक आदेश चौहान एवं रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बताया कि रक्तदान हमारा उत्तर दायित्व है। आप लोगों के द्वारा किए गए रक्तदान का उपयोग जरूरतमंदों के जीवन बचाने के लिए किया जाएगा। यह आपके और हमारे लिए गर्व का विषय है। इस प्रकार अपने नेता का जन्म दिवस मनाना अद्भुत कार्य है।

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक अनिल अरोड़ा, संदीप गोयल, आदेश सैनी, विकास तिवारी, अमन त्यागी, लव शर्मा, रीता चमोली, आशुतोष शर्मा, प्रदीपपाल, सचिन गुर्जर, तेलू राम, आशु चौधरी, विजय चौहान, मानवेंद्र चौधरी, राजकुमार कसाना, मास्टर सत्यपाल, नागेंद्र राणा, संजय सिंह, आशुतोष चक्रपाणि, चौधरी राज सिंह, विशन पाल कश्यप, शुभम गोयल, सुभाष सैनी, राजेश सैनी , आलोक द्विवेदी ,सुरेंद्र रावत, मन्नू रावत, रेनू शर्मा, रजनी वर्मा, प्रतिभा चौहान सीमा चौहान, सरिता अमोली, निशी कांत शुक्ला, संदीप शर्मा, देवेंद्र चावला, राजन खन्ना, जितेंद्र पोखरियाल, नितिन चौहान, लक्ष्मण नागर, गौरव कपिल एनएस चंदेल, अनिल शर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *