डीएवी में दसवीं के विद्यार्थियों के लिए आशीर्वाद समारोह, वैदिक यज्ञ का आयोजन

नवीन चौहान.
डी.ए.वी. सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल, जगजीतपुर, लक्सर रोड, हरिद्वार में कक्षा दसवीं के विद्यार्थियों के लिए आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया।

प्रातःकाल विद्यालय में वैदिक यज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें सभी विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस यज्ञ में निर्विकार से बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई।

उपस्थित सभी अध्यापकों ने बच्चों पर अपने आशीर्वाद की वर्षा की। उसके बाद विद्यार्थियों को सीबीएसई के निर्देशानुसार प्रथम सत्र परीक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई।

उन्हें ओएमआर शीट को ठीक प्रकार से भरने की जानकारी देते हुए उनसे इसका अभ्यास करवाया गया। तत्पश्चात् विद्यार्थियों को प्रवेश पत्र में दी गई जानकारी जांच कर, उनके हस्ताक्षर लेकर प्रवेश पत्र उन्हें सौंप दिए गए।

विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य श्री मनोज कुमार कपिल ने बताया कि आशीर्वाद समारोह का आयोजन प्रतिवर्ष विद्यालय में बोर्ड परीक्षा देने वाले सभी परीक्षार्थियों के लिए किया जाता है।

यह हमारे विद्यालय की नियमित व्यवस्था है। प्रत्येक विद्यार्थी अपने जीवन की हर परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर सफलता प्राप्त करे उसके लिए ईश्वर से प्रार्थना कर आशीर्वाद लिया जाता है।

कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए आशीर्वाद समारोह का आयोजन दिनांक 24.11.2021 को किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *