भगवानपुर पुलिस ने किया हत्या की घटना का खुलासा दो गिरफ्तार

नवीन चौहान.
भगवानपुर पुलिस ने करीब एक सप्ताह पहले हुई युवक की हत्या का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से अवैध हथियार और कारतूस भी बरामद हुए हैं। एसएसपी ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को ढाई हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा की है।

सिकंदरपुर भगवानपुर निवासी विनोद शर्मा द्वारा अपने पुत्र राहुल शर्मा की गनशॉट से हत्या करने के सम्बन्ध में थाना भगवानपुर में अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया था।
एसएसपी द्वारा एसपी देहात एंव सीओ मंगलौर को तत्काल घटना के अनावरण हेतु टीमें गठित करने के निर्देश दिये गये थे, इसके अलावा घटना की सवेंदनशीलता को देखते हुए पर्यवेक्षण स्वयं करना सुनिश्चित किया।
एसपी देहात प्रमेन्द्र डोभाल द्वारा सीओ मंगलौर पंकज गैरोला एवं थानाध्यक्ष भगवानपुर पी.डी. भट्ट को घटना के अनावरण हेतु एक “INVESTIGATION PLAN” तैयार करने हेतु निर्देशित किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा प्लान के तहत कार्रवाई करते हुए दिन-रात की मेहनत से इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, अनगिनत सीसीटीवी फुटेज व प्रत्येक सदिंग्ध के मोबाईल नम्बरों की डिटेल विश्लेषण व संदेशों का अवलोकन व अऩ्य महत्वपूर्ण सभी पहलुओं पर गहनतापूर्वक विवेचना करते हुए जुटाई गई प्रत्येक जानकारी की आपस में कडी जोडी गयी। जिसके फलस्वरुप दिनांक 6.4.2021 को प्रकाश मे आये संदिग्ध सिकंदरपुर भगवानपुर निवासी अरूण एक अवैध पिस्टल व 02 जिंदा कारतूस, सिकंदरपुर, भैंसवाल निवासी मोहित एक अवैध तमंचा व 05 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया।
घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अबुदई ने बताया कि अभियुक्त अरुण द्वारा बताया गया कि होलिका दहन वाले दिन डी0जे0 बजाने को लेकर मेरा, मोहित व राहुल का झगडा हो गया था। राहुल ने हम दोनों को गन्दी गन्दी गालियां दी थीं तो हमने उसी दिन राहुल की हत्या करने की योजना बना ली थी। अगले दिन राहुल ने शराब पी रखी थी और वह होली खेलने के बाद घेर के कमरे में अकेले बैठा हुआ था। मोहित ने अरुण को बताया कि राहुल अकेला बैठा है और फिर मौका पाकर उसे गोली मार दी।
अभि0गणों द्वारा बताया गया कि हमें पिस्टल, तमंचे व कारतूस भगवानपुर निवासी बन्टी सप्लाई करता है। जिसके पास बहुत सारे हथियार रखे रहते हैं। जिसपर पुलिस टीम द्वारा बन्टी को एक मसकट 12 बोर के साथ गिरफ्तार किया गया तथा उसके विरुद्ध अलग से अभियोग पंजीकृत किया गया। एसएसपी द्वारा पुलिस टीम को ₹2500 के नकद ईनाम से पुरूष्कृत करने की घोषणा की गई।
इसके साथ ही सिकंदरपुर भैंसवाल के ग्राम प्रधान व भगवानपुर के गणमान्य लोगों द्वारा पुलिस टीम की हौंसला अफजाई करते हुए पुलिस टीम को उचित माध्यम से उचित पुरूष्कार देने की घोषणा भी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *