अंतर्राष्ट्रीय बच्चा चोर गिरोह की बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार, तीन माह का बच्चा सकुशल बरामद


नवीन चौहान.
उधमसिंह नगर पुलिस ने एक बांग्लादेशी महिला को गिरफ्तार कर उसके पास से तीन माह का एक बच्चा बरामद किया। यह बच्चा 24 घंटे पहले चुराया गया था। पुलिस ने संभावना जतायी है कि महिला अंतर्राष्ट्रीय बच्चा चोर गिरोह की सदस्या हो सकती है। महिला के कथित पति सूरज को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बच्चा सकुशल मिलने पर उसके परिजनों में खुशी की लहर है, परिजनों ने पुलिस का आभार व्यक्त किया है।

उधमसिंहनगर के एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी के अनुसार बच्चे के अपहरण की सूचना देते हुए परिजनों ने महिला को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज करायी थी। रिपोर्ट दर्ज होने के 24 घंटे के अंदर न केवल महिला को गिरफ्तार किया गया बल्कि बच्चे को भी सकुशल बरामद कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक 2 अगस्त को प्रेसचन्द निवासी सतुईया थाना पुलभट्टा पर अपने तीन माह के बेटे प्रतीक को नैना उर्फ ज्योति नाम की महिला द्वारा अपहरण करने के सम्बन्ध में तहरीरी सूचना दी थी। सूचना के आधार पर केस दर्ज किया गया।

बच्चे के अपहरण की घटना से स्थानीय जनता में काफी भय व रोष का माहौल पैदा हो गया। सूचना पर तत्काल क्षेत्राधिकारी सितारगंज व थानाध्यक्ष पुलभट्टा दुवारा घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया गया। 03 माह के बच्चे के अपहरण की घटना को अति संवेदनशील मानते हुये घटना के त्वरित खुलासे व अपहृत बालक की सकुशल बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर द्वारा पुलिस टीमों को गठित कर अपहृत बालक की बरामदगी करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर पुलिस अधीक्षक रुद्रपुर के कुशल नेतृत्व में थाना स्तर से पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों द्वारा सुरागरसी पतारसी व सी०सी०टीवी फूटेज चौक करने पर उक्त महिला ज्योति उर्फ नैना के सम्बन्ध में जानकारी की तो पता चला कि महिला मूल रूप से बंगाल या बांग्लादेश की रहने वाली है।

महिला के द्वारा किच्छा के आसपास कई लोगों से शादी करने व उनके साथ ठगी कर फरार होने की बात प्रकाश में आयी तथा इसी क्रम में जानकारी करते हुये ज्ञात हुआ कि सूरज नाम का व्यक्ति जो बहेड़ी का रहने वाला है जो तन्दूर का काम करता है तथा पहले पुलभट्टा व किच्छा में होटलों में काम कर चुका है उक्त ज्योति उर्फ नैना का सूरज के पास जाना है। सूरज का वर्तमान में बुलन्दशहर में रहना प्रकाश में आया जिस पर एसओजी टीम की मदद से उक्त सूरज की लोकेशन प्राप्त की गई। लोकेशन अनुपशहर जिला बुलन्दशहर आयी। जिसपर पुलिस टीमों ने अनुपशहर में सुरागरसी पतारसी करते हुये सूरज पुत्र भगवानस्वरुप नि० ग्राम राजनगला थाना बहेडी जिला बरेली व नैना उर्फ ज्योति पत्नी सूरज नि० उपरोक्त को मय अपहृत बालक प्रतीक के कस्बा अनुपशहर जिला बुलन्दशहर में गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला नैना उर्फ ज्योति एक शातिर किस्म की संदिग्ध बांग्लादेशी महिला है जो अंतरराष्ट्रीय बच्चा चोर गिरोह की सदस्य हो सकती है। इसके संबंध में जानकारी की जा रही है। नैना ने अपने कथित पति सूरज के साथ मिलकर बच्चे का अपहरण किया और उसे कोलकाता में बेचने की तैयारी कर रहे थे। बच्चे की सुकशल बरामदी और आरोपी महिला को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने 5 हजार रूपये नकद इनाम देने की घोषणा की है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *