अंतरराष्ट्रीय नर्सेज डे पर डीएम सी रविशंकर पहुंचे बाबा बर्फानी कोरोना अस्पताल और बोले आप हो महान, देंखे वीडियो


नवीन चौहान
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने अंतरराष्ट्रीय नर्सेज डे उत्तरी हरिद्वार स्थित बाबा बर्फानी कोविड केयर सेंटर पहुंचकर सभी स्टॉफ नर्स का उत्साह बढ़ाया। युवा और बुजुर्ग नर्स की जोड़ी ने संयुक्त रूप से केक काटा। जिसके बाद सभी ने खुशी के माहौल में उत्साहपूर्वक नर्सेज डे मनाया। जिलाधिकारी सी रविशंकर ने सभी नर्सेज सहित कोविड केयर सेंटर में सेवारत सभी कर्मचारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप महान कार्य में अपना योगदान दे रहे है। आपदा की इस घड़ी में एक—एक व्यक्ति के जीवन को बचाने का आपका प्रयास इतिहास बन रहा है। इतिहास इस बात का गवाह रहेगा ​कि कोविड काल में आपने अपनी सेवाएं दी।


जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बाबा बर्फानी कोविड केयर सेंटर में सभी चिकित्सकों, स्टॉफ नर्स, सफाईकर्मियों का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि कोविड सेंटर में भर्ती किसी भी मरीज को अपने परिवार का सदस्य मानकर सेवाएं की जाए। आपकी सेवा ही मरीज को बीमारी से लड़ने की क्षमता देंगी। कोविड केयर सेंटर में मधुर संगीत की धुन सुनाई पड़नी चाहिए। उन्होंने कहा कि आप सभी की सेवाओं के चलते काफी मरीजों की जिंदगी बच गई है। कई परिवारों की खुशियां आपके हाथों में है। कोरोना संक्रमण काल की चुनौतीपूर्ण वक्त में सेवा करने का अवसर हर किसी को नही मिलता है। आने वाली पीढ़िया आपके महान प्रयासों की सराहना करेंगी। ऐसे में आपके अंदर उत्साह की कमी नही होनी चाहिए। कार्यक्रम में कोविड19 के नोडल अधिकारी अंशुल सिंह, सीएमओ डॉ शंभूनाथ झा, तहसीलदार मंजीत सिंह डॉ स्वाति शर्मा सहित तमाम चिकित्सक मौजूद रहे।
डीएम ने पहनी पीपीई किट
जिलाधिकारी सी रविशंकर पीपीई किट पहनकर मरीजों से मिलने पहुंचे। मरीजों से मिले और उनका हाल चाल जाना। इसके अलावा अस्पताल की तमाम व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। जिसके बाद जिलाधिकारी सी रविशंकर ने आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
आप इस वीडियो को ध्यान से सुनिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *