हरिद्वार पुलिस की अपील, जो यात्री जहां है वहीं पर सुरक्षित रहे, कंट्रोल रूम बनाया




नवीन चौहान
मौसम में अचानक आए बदलाव से हो रही बारिश और मौसम विभाग के अलर्ट के बाद हरिद्वार पुलिस भी एक्टिव मोड में आ गई है। ह​रिद्वार पुलिस ने आम जनता और श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह जहां है वहीं पर सुरक्षित रहे। फिलहाल भारी बारिश की संभावना को देखते हुए अपनी यात्रा को स्थगित रखे।

प्रदेश के मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून ने 18 व 19 अक्टूबर को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। श्री केदारनाथ धाम जाने वाले श्रद्वालुओं की यात्रा को सुरक्षा की दृष्टिगत से अस्थायी रूप से रोक दिया गया है। जनपद हरिद्वार पुलिस ने देश-विदेश से आने वाले श्रद्वालुओं से अपील की है कि जो यात्री जहां पर है उन्हीं स्थानों पर सुरक्षित बने रहें।

पुलिस ने अपील करते हुए कहा कि फिलहाल स्थिति सामान्य होने तक श्री केदारनाथ धाम यात्रा के लिए प्रस्थान ना करें। पुलिस का सहयोग करें तथा अपने तथा अपने परिवार का जीवन को सुरक्षित रखें।

हरिद्वार पुलिस ने एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर एक हैल्प डेस्क का भी गठन किया है, जिसमें पुलिस कर्मचारियों की डयूटी तय कर दी है। यह कंट्रोल रूम लगातार काम करेगा। इस कंट्रोल रूम में तीन इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल की डयूटी लगायी है। ये तीन शिफ्टों में काम करेंगे। एक शिफ्ट में एक इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल डयूटी पर रहेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *