अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष की संदिग्ध मौत के बाद हरिद्वार के स्वामी आनंद गिरि पुलिस निगरानी में




नवीन चौहान.
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में हरिद्वार पुलिस ने स्वामी आनंद गिरि को अपनी निगरानी में ले लिया है। बतादें स्वामी आनंद गिरि से अध्यक्ष नरेंद्र गिरि के साथ विवाद चला था। इसके अलावा प्रयागराज पुलिस ने भी बड़े हनुमान मंदिर के पुजारी और उनके बेटे से पूछताछ शुरू की है।

उत्तराखंड पुलिस ने महंत नरेन्द्र गिरि की आत्महत्या मामले के बाद स्वामी आनंद गिरि को हरिद्वार में अपनी निगरानी में ले लिया है। हरिद्वार के एसएसपी डा योगेन्द्र सिंह रावत ने न्यूज 127 से बातचीत में बताया स्वामी आनंद गिरी को सुरक्षा की दृष्टि से निगरानी में लिया गया है। यह पूरा मामला यूपी का है। यूपी पुलिस ही इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

स्वामी आनंद गिरी का श्यामपुर कांगड़ी क्षेत्र आश्रम है। हरिद्वार पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से उनके आश्रम के बाहर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार या हिरासत में लिए जाने की बात से इंकार किया है। पुलिस का कहना है कि कानून व्यवस्था की दृष्टि से वह फिलहाल निगरानी में है। वह अपने आश्रम में हैं और सुरक्षित है।

इसके अलावा नरेंद्र गिरी सुसाइड मामले में बड़े हनुमान मंदिर के पुजारी आध्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी से भी पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इन दोनों को भी पुलिस हिरासत में लिया गया है, लेकिन अधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *