एम्बुलेंस की जीपीएस और मेडिकल आक्सीजन के गोदाम की आईपी कैमरों से होगी निगरानी




नवीन चौहान.
जिला प्रशासन अब सभी एम्बुलेंस की निगरानी की व्यवस्था कर रहा है। एम्बुलेंस कहां है, किस रूट पर है यह सब जानकारी अस्पताल प्रबंधन को रहेगी। इसके अलावा मेडिकल आक्सीजन गोदाम भी कैमरों की नजर में रहेंगे ताकि किसी तरह की कालाबाजारी न हो सके।
जिलाधिकारी सी रवि शंकर ने बताया कि जिले की सभी एम्बुलेंस अब जीपीएस सिस्टम से अपडेट करायी जा रही हैं। इन एम्बुलेंसों का अस्तपाल में डाटा मौजूद रहेगा। एम्बुलेंस पर लगे जीसीएस सिस्टम से इनकी निगरानी की जाएगी ताकि मिल रही शिकायतों पर पाबंदी लग सके। जिलाधिकारी का कहना है कि आपदा के इस दौर में कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लायी जा रही है। आक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह यदि एम्बुलेंस द्वारा अधिक पैसे लेने की शिकायत मिली तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि मेडिकल आक्सीजन के गोदामों की भी सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी। ये आईपी कैमरे होंगे, जिनके माध्यम से दूर बैठकर भी इनके माध्यम से गोदाम की हर समय निगरानी की जा सकेगी। उन्होंने बताया कि यह कदम आक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिए उठाया जा रहा है। गोदाम पर कितना स्टॉक है और कितना सिलेंडर दिया गया है, यह सब रिकार्ड मेंटेन कराया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *