अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने किया मेधावी छात्रों को सम्मानित





नवीन चौहान.
हरिद्वार। बच्चें देश की अमूल्य धरोहर है। बच्चों की प्रतिभा का सम्मान करने से उन्हें जीवन में आगे बढने की प्रेरणा मिलती है। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की उत्तराखंड इकाई ने शिक्षा के क्षेत्र में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर उच्चतम अंक अर्जित करने वाले प्रतिभावान बच्चों को उनके घर जाकर प्रशस्ति-पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित किया।

दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्रा विदिता, निमिशा तथा निशेश माउन्ट लिटरा-जी स्कूल के छात्र आराध्य, होली गेगेज की छात्रा वैदिका चौहान को महासभा के महामंत्री एवं कोषाध्यक्ष ने बच्चों के घर जाकर सम्मानित किया तथा बच्चों के माता-पिता के प्रयासों की प्रशंसा की।

डॉ0 शिवकुमार चौहान ने कहा कि महासभा द्वारा क्षत्रिय गौरव महासम्मेलन के अवसर पर उत्तराखंड मे सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा दीया राजपूत को सम्मानित किया। कैबिनेट मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रमाण-पत्र, सम्मान-पत्र, मेडल एवं शॉल भेट करके दीया राजपूत को सम्मानित किया था।

योगेन्द्र पाल सिंह राठौर ने कहा कि व्यवसायिक पाठयक्रमों के भी बेहतर प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाओं को महासभा इसी प्रकार सम्मानित करेगी। इससे अन्य बच्चों को आगे आने की प्रेरणा मिलती है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *