मुख्यमंत्री के संपर्क वाले पत्रकार, संत और अधिकारियों समेत सभी को रहना होगा 14 दिन होम आइसोलेशन




नवीन चौहान
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के हरिद्वार दौरे में उनके संपर्क में आए पत्रकार, संत, जनप्रतिनिधि खुद को 14 दिन होम आईसोलेशन में रखेंगे। 25 मार्च को अपनी आरटीपीसीआर जांच करायेंगे। तथा अपने स्वास्थ्य की निगरानी करेंगे। य​दि जांच में कोई पॉजिटिव आता है तो उसे स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में अपना इलाज कराना होगा।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के कोरोना संक्रमित होने के बाद से जिला प्रशासन को हरिद्वार में कोरोना संक्रमण का खतरा फैलने की चिंता सताने लगी है। सभी की सुरक्षा के दृष्टिगत जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री के नजदीक रहने वाले तमाम जनमानस को आरटीपीसीआर जांच कराना सुनिश्चित किया है। इसी के साथ कोविड 19 अनुरूप व्यवहार का पालन करने के लिए निर्देशित किया है। हरिद्वार दौरे के दौरान मुख्यमंत्री के संपर्क में न केवल अधिकारी रहे बल्कि स्थानीय पत्रकार और पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी संपर्क में आए। ऐसे में उनके संपर्क में आए किसी व्यक्ति को संक्रमण न हो और वह किसी अन्य को संक्रमण न करे इसके लिए ऐतिहात बरती जा रही है।

मुख्यमंत्री के संपर्क में आने वाले सभी संतों और अधिकारियों के अलावा कार्यकर्ता और पत्रकारों को भी अब 14 दिन होम आइसोलेशन में रहना होगा। उन्हें स्वयं ही अपनी निगरानी करनी होगी, यदि कोरोना जैसा कोई लक्षण दिखायी देता है तो तुरंत इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को देनी होगी। स्वास्थ्य ​विभाग ने इस संबंध में अपनी तैयारी भी की है। संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार करायी जा रही है। तैयारी सूची के आधार पर सभी का आरटीपीसीआर कोरोना जांच करायी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शहर में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के लिए कहा है।

हरिद्वार में सोमवार को जो स्वास्थ्य विभाग ने रिपोर्ट जारी की उसके अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव के 53 नए मरीज सामने आए हैं। पिछले तीन दिन में करीब सौ नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की बात कही गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *