अधिवक्ता ने डीजी हेल्थ और सीएमओ को भेजा नोटिस, क्यो नही लगी अभी तक वैक्सीन


नवीन चौहान
हरिद्वार के अधिवक्ता अरूण भदौरिया ने स्वास्थ्य महानिदेशक उत्तराखंड को कानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस के माध्यम से बताया गया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अधिवक्ताओं और कोर्ट परिसर में कार्यरत अन्य कर्मचारियों का वैक्सीनेशन किसलिए नही कराया गया है। जबकि कोरोना संक्रमण एक बार फिर से बड़ी तेजी के साथ आ गया है।
डीजी स्वास्थ्य विभाग उत्तराखण्ड देहरादून को भेजे गए नोटिस में अधिवक्ता अरूण भदौरिया ने बताया कि जनपद हरिद्वार, उत्तराखण्ड राज्य के साथ-साथ पूरे भारत वर्ष में कोरोना जैसी बीमारी कि पुनः दूसरी लहर शुरू हो गयी है। जिस कारण कोरोनो से संक्रमित मरीजो की संख्या मे हरिद्वार जनपद सहित सभी जगह में दिन प्रतिदिन इजाफा हो जा रहा है। जो एक अत्यन्त चिन्ता व भय का विषय भी है।
जनपद हरिद्वार सहित उत्तराखण्ड राज्य व सम्पूर्ण भारत वर्ष मे दिन प्रतिदिन कोरोना जैसी भयंकर बीमारी फैलती जा रही है। जबकि केन्द्र सरकार ने समस्त राज्यो में इस बीमारी से बचाव के लिए वैक्सीन को तैयार कर लगाये जाने हेतू सभी राज्यों व जनपदो में भेजा गया है। जनपद हरिद्वार में कुछ जगह व कुछ विभाग मे ही वैक्सीन को लगाया गया। हरिद्वार मे आने वाले समय में कुम्भ में करोडों की संख्या में श्रद्धालुओं का आना जाना है। परन्तु इस बाबत भी उनके लिए वैक्सीन का प्रयोग व उपयोग किस तरह व किस-किस जगह से किया जाना है। आपके किसी भी समाचार पत्र या पोर्टल समाचार के माध्यम से स्पष्ट नही किया गया है। हरिद्वार, रूडकी, लक्सर, रोशनाबाद, न्यायालय मे अधिवक्तागण समस्त मिलाकर लगभग 2500 के आसपास है। जिनके पास उनके मुंशी भी कार्य करते है। प्रत्येक न्यायालय परिसर में टाईपिस्ट व स्टाम्प वेंडर आदि कार्यरत है। साथ ही आने वाले वादकारी व उनके सहयोगीगण भी न्यायालयों में काफी तादात में आते है। जिससे चलते इस बीमारी को फैलने में पूर्ण खतरा बन गया है। क्योंकि आप के कारण ही आज तक इन न्यायालय परिसर अधिवक्ता चैम्बरो में वैक्सीन का प्रयोग पहली डोज का भी नही किया गया है। जो एक चिन्ता का विषय है और आपकी लापरवाही को दर्शा रहा है। जो कि सीधे एक आम आदमी की हत्या जैसा करना आपके द्वारा साबित हो रहा है। नोटिस प्राप्ति के 48 घण्टे के अन्दर-अन्दर सम्पूर्ण जनपद हरिद्वार के साथ-साथ पूर्ण उत्तराखण्ड राज्य के अधिवक्तागण, मुन्शी, टाईपिस्ट, स्टाम्प वेंडर को वैक्सीन लगाया जाना सुनिश्चित करे। किसी को भी संक्रमण पाया गया तो उसकी जवाबदेही आपसे होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *