नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार




न्यूज 127.
नाबालिक किशोरी के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पीड़िता के गर्भवती होने की सूचना के बाद से फरार चल रहा था। अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा लगातार संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही थी। गिरफ्तारी के डर से आरोपी मा0 न्यायालय में आत्म समर्पण करने पंहुचा था, लेकिन पुलिस ने उसे पहले है गिरफ्तार कर लिया।

थाना रायपुर पुलिस के मुताबिक 08.05.2024 को वादिनी द्वारा थाना रायपुर आकर प्रार्थना पत्र दिया गया कि उसकी नाबालिक बहन उम्र- 16 वर्ष को अमन पुत्र राम हित, निवासी ललितपुर फतेहपुर उ0प्र0 ने बहलाकर उसके साथ दुष्कर्म कर, उसे गर्भवती कर दिया, जिसकी जानकारी होने पर वह फरार चल रहा है। प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना रायपुर पर तत्काल पोक्सो अधि0 व भादवि में अभियोग पंजीकृत किया गया।

प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम का गठन कर आवश्यक निर्देश दिये गए। गठित पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त के संबंध में जानकारियां एकत्रित की गई तो प्रकाश में आया कि अभियुक्त सरिया बांधने का काम करता है तथा रायपुर में किराये के मकान में अकेले रहा करता था। पीड़िता की गर्भवती होने की सूचना मिलने पर देहरादून छोड़कर फरार हो गया था।

पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त के मोबाईल न0 से जानकारी की गयी तो उसके दोस्तो परिजनों व घरवालों के नम्बर प्राप्त हुये व अभियुक्त का मोबाईल लगातार स्विच ऑफ होना पाया गया। अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु अभियुक्त के घर फतेहपुर उ0प्र0 व उसके मित्रो व रिस्तेदारों के घर में दबिश दी गयी।

दिनांक 30.05.2024 को पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि अभियुक्त पुलिस द्वारा लगातार दी गयी दबिश से डर कर आत्म समर्पण के लिये देहरादून आ रहा है, जिस पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त अमन को मा0न्यायालय में आत्म समर्पण करने से पूर्व गिरफ्तार किया गया, अभियुक्त को आज मा0 न्यायालय के समक्ष पेश कर मा0 न्यायालय के अदेशानुसार न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया।

पुलिस टीम
1-वरि0उ0नि0 गुमान सिंह नेगी थाना रायपुर देहरादून
2-म0उ0नि0 रजनी चमोली
3-कानि0 बृजमोहन
4-कानि0 प्रदीप नेगी



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *